वीर कुंवर विश्वविद्यालय में पुलिस का लाठीचार्ज, छात्रों को बीच सड़क पर दौड़ा-दौड़ाकर पीटा; जानिए क्या है वजह

वीर कुंवर विश्वविद्यालय में पुलिस का लाठीचार्ज, छात्रों को बीच सड़क पर दौड़ा-दौड़ाकर पीटा; जानिए क्या है वजह

ARA : बिहार के आरा में छात्रों ने जमकर हंगामा किया है। वहीं पुलिसकर्मी और विश्वविद्यालय प्रशासन ने छात्रों को समझाने का प्रयास किया।  लेकिन छात्रों ने जमकर हंगामा किया। इसके बाद भी छात्र संगठन के लोग नहीं माने और इस बैठक का विरोध करना शुरू कर दिया। इसके बाद इन छात्रों पर पुलिस ने लाठी चार्ज किया है। 


दरअसल,आरा के वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय की सीनेट की बैठक शनिवार को आयोजित की गई है। वहीं इस बैठक में बिहार के राज्यपाल विश्वनाथ आर्लेकर भी शामिल होने पहुंचे हैं। कई छात्र संगठन इस बैठक का विरोध कर रहे हैं। छात्र संगठन कुछ नेता यूनिवर्सिटी के अंदर घुसना चाहते थे। जिसके बाद छात्रों ने जिसके बाद पुलिस ने लाठी चार्ज करना शुरू कर दिया। लाठी चार्ज में छात्रों को गंभीर चोट आई है। जिसके बाद छात्र  भागने लगे। 


वहीं, विरोध कर रही छात्र संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्र नेता का कहना है कि- कुलपति  के तरफ से छात्रों की आवाज को दबाया जा रहा है। लेकिन, अब छात्र जग गए हैं और इनके आगे विश्वविद्यालय प्रशासन को झुकना पड़ेगा। क्योंकि, छात्र देश का भविष्य है और इस तरीके से अत्याचार छात्रों पर कहीं बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है। 


उन्होंने कहा कि, जिस तरह आज हम पर लाठी बरसाई गई है हमारा यही कहना है कि आपके लिए छात्र कीड़े की तरह हो सकते हैं। लेकिन, यह छात्र जब एक साथ होंगे तो सरकार को झुकाना पड़ता है और इस सरकार को भी झुकना होगा। आज जिस तरह से कुलपति काम कर रहे हैं तो उनको कहना है कि यह विश्वविद्यालय प्रशासन इन्हीं के दिए हुए नामांकन राशि और परीक्षा राशि के बदौलत आपका घर परिवार चलता है।