पवन सिंह के खिलाफ कार्रवाई करेगी बीजेपी, नामांकन वापसी तक का दिया मौका

पवन सिंह के खिलाफ कार्रवाई करेगी बीजेपी, नामांकन वापसी तक का दिया मौका

ROHTAS: भोजपुरी सिनेमा के पावर स्टार अभिनेता पवन सिंह के खिलाफ बीजेपी कार्रवाई करेगी। बीजेपी ने काराकाट से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे पवन सिंह को नामांकन वापस लेने को कहा है। यदि पवन सिंह नामांकन वापस नहीं लेते हैं तब बीजेपी उन पर कार्रवाई करेगी। बिहार के सहकारिता, वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता डॉ. प्रेम कुमार ने डेहरी में पवन सिंह को लेकर बड़ा बयान दिया है। 


बिहार सरकार में मंत्री प्रेम कुमार आज रोहतास के काराकाट लोकसभा क्षेत्र के एनडीए प्रत्याशी सह राष्ट्रीय लोक मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कशवाहा का चुनाव प्रचार करने पहुंचे थे। इसी दौरान उन्होंने पवन सिंह को लेकर बड़ी बात कह दी। उन्होंने कहा कि यदि पवन सिंह अपना नामांकन वापस नहीं लेते हैं तो बीजेपी कार्रवाई करेगी। 


बता दें कि काराकाट लोकसभा सीट से एनडीए प्रत्याशी उपेन्द्र कुशवाहा को पवन सिंह सीधी टक्कर दे रहे हैं। पवन सिंह  निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में यहां से चुनाव लड़ रहे हैं। जबकि पवन सिंह भाजपा के सदस्य भी हैं। बीजेपी से बिना इस्तीफा दिये वो काराकाट से निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर नामांकन किया और उपेंद्र कुशवाहा के खिलाफ चुनाव के मैदान में उतर गये हैं। पवन सिंह के इस कदम से बीजेपी नाराज है। यह कयास लगाया जा रहा है कि पवन सिंह को बीजेपी से निकाला जा सकता है। 


उपेंद्र कुशवाहा के लिए चुनाव प्रचार करने पहुंचे मंत्री प्रेम कुमार ने कहा कि बीजेपी के खिलाफ जो भी चुनाव लड़ा है उस पर पार्टी ने कार्रवाई की है। पवन सिंह पर भी कार्रवाई की जा सकती है। बता दें कि पवन सिंह के नोमिनेशन से पहले सांसद आरके सिंह ने भी कार्रवाई की बात कही थी लेकिन पवन सिंह पर अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गयी। लेकिन अब यही बात प्रेम कुमार भी कह रहे हैं। बिहार सरकार के मंत्री का कहना है कि पवन सिंह ने यदि नामांकन वापस नहीं लिया तो  बीजेपी कार्रवाई करेगी। प्रेम कुमार ने कहा कि काराकाट की जनता एनडीए प्रत्याशी उपेंद्र कुशवाहा के साथ है और वो इस सीट से भारी मतों से जीतेंगे। 


बता दें कि भोजपुरी सिनेमा के पावर स्टार कहे जाने वाले पवन सिंह ने पिछले साल ही बीजेपी का दामन थामा था। जिसके बाद बीजेपी ने उन्हें पश्चिम बंगाल के आसनसोल लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया था लेकिन वो आरा से चुनाव लड़ना चाहते थे इसलिए उन्होंने आसनसोल से चुनाव नहीं लड़ने का फैसला लेते हुए टिकट वापस कर दिया था। जिसके बाद उन्होंने निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर काराकाट से चुनाव लड़ने का फैसला लिया। जिसके बाद से काराकाट सीट बिहार की हॉट सीटों में शामिल हो गई अब इस पर कांटे की टक्कर रहने वाली है।