उपेंद्र कुशवाहा को CM नीतीश कुमार के खिलाफ बोलने का देना होगा जवाब, नोटिस भेजने की तैयारी में JDU

उपेंद्र कुशवाहा को CM नीतीश कुमार के खिलाफ बोलने का देना होगा जवाब, नोटिस भेजने की तैयारी में JDU

PATNA : जेडीयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा की मुश्किलें अब और बढ़ सकती है। उनके हाल ही में दिए गए बयानों को देखते हुए पार्टी जल्द ही उनको नोटिस जारी कर सकती है।इसको लेकर पार्टी के अंदर तैयारी शुरू कर दी गई है। हालांकि, उपेंद्र कुशवाहा का अभी भी कहना है कि, उन्होंने पार्टी लाइन से इतर जाकर कुछ भी नहीं कहा है।


दरअसल, बिहार की राजनीति में अब यह साफ़ हो चला है कि, जिस तरह से पिछले कुछ दिनों से जदयू के संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा अपने ही पार्टी के सर्वमान्य नेता पर सवाल उठा रहे हैं, इससे पार्टी को काफी नुकसान भी उठाना पड़ रहा है। ऐसे में अब जेडीयू उपेंद्र कुशवाहा के ऊपर कार्रवाई करने की तैयारी शुरू कर दी है। इनको जल्द ही पार्टी की तरफ से कारण बताओ नोटिस मिल सकता है। इस नोटिस का जवाब देने के बाद उन पर कार्रवाई होना तय है।


मिली जानकारी के अनुसार उपेंद्र कुशवाहा को जो नोटिस भेजा जा रहा है उसमें इस बात की जिक्र सबसे पहले है कि, आप पार्टी की तरफ से मना करने के बावजूद किसी कार्यक्रम में शामिल क्यों हो रहे हैं? इतना ही नहीं, जब उसी तरह का कार्यक्रम पार्टी भी आयोजित करवा रही है तो आप उसमें क्यों नहीं अपनी भागीदारी को दिखा रहे हैं? जबकि, इस संबंध में पहले ही बिल्कुल साफ कर दिया गया था कि पार्टी से जुड़े हुए लोग पार्टी के कार्यक्रम में शामिल होंगे।


इसके अलावा जो उनसे अन्य सवाल किया जाएगा उसमें इस बात का जिक्र भी है कि, आप जिस तरह से लगातार प्रेस कॉन्फ्रेंस कर नीतीश कुमार पर सवाल उठा रहे हैं उन पर आपत्तिजनक टिप्पणियां कर रहे हैं या पार्टी के अनुशासन के खिलाफ है। इसके बाबजूद आप ऐसा क्यों कर रहे हैं ? इसको लेकर जदयू सूत्रों का कहना है कि, उपेंद्र कुशवाहा को जो बातें पार्टी फोरम में करनी चाहिए थे वह सार्वजनिक मंच पक्का रहे हैं इसको लेकर भी उनको नोटिस जारी किया जाएगा।


बताया जा रहा है कि, जेडीयू के तरफ से उपेंद्र कुशवाहा को अगले 5 से 6 दिनों के अंदर नोटिस जारी किया जा सकता है। जिसका जवाब उनको 15 दिनों के अंदर देने के लिए कहा जाएगा। अगर उनका जबाव नहीं आता है तो पार्टी उन पर कार्रवाई करेगी।


आपको बताते चलें कि, पिछले कुछ दिनों से जिस तरह उपेंद्र कुशवाहा अपनी ही पार्टी जेडीयू और उसके सर्वमान्य नेता नीतीश कुमार पर खुद की अनदेखी का आरोप लगा रहे हैं और प्रेस वार्ता आयोजित कर यह कह रहे हैं की पार्टी ने उन्हें सिर्फ लॉलीपॉप थमाया है उससे पार्टी नेताओं के बीच काफी नाराजगी है और जेडीयू  में अंदर ही अंदर दो गुट भी बनता हुआ नजर आ रहा है।  ऐसे में अब पार्टी के लिए यह बेहद जरूरी हो गया है कि, इस पुरे मामले पर जल्द से जल्द पानी डालकर ठंडा किया जाए। इसी को लेकर अब जेडीयू इस तरह की योजना में जुट गई है। हालांकि, इसको लेकर अभी भी पार्टी के तरफ से कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गयी है।