उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से मिलने पहुंचे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश सिंह, बंद कमरे में हुई घंटों बातचीत

उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से मिलने पहुंचे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश सिंह, बंद कमरे में हुई घंटों बातचीत

PATNA : बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से मिलने बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष डॉ अखिलेश प्रसाद सिंह और विधायक दल के नेता डॉक्टर शकील अहमद खान आवास पर पहुंचे। इन दोनों नेताओं का तेजस्वी यादव के साथ बंद कमरे में घंटों बातचीत हुई है। हालांकि यह बातचीत किन मुद्दों पर हुई है इसको लेकर अभी कोई भी जानकारी निकलकर सामने नहीं आई है।


दरअसल, बिहार में कल कांग्रेस प्रभारी भक्त चरण दास का दौरा था। उनके आगमन के बाद यह माना जा रहा था कि नीतीश कैबिनेट में जो 2 मंत्रियों का नाम शामिल किया जाना था उसको लेकर केंद्र के तरफ से नाम पैक कर लिया गया है और यह सूची अखिलेश सिंह को दे दी गई है। जिसके बाद आप इसको लेकर अखिलेश सिंह यादव के पास पहुंचे हैं। हालांकि, कैबिनेट विस्तार की फिलहाल कोई संभावना नहीं है।


मालूम हो कि, पटना में प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी भक्त चरण दास ने बीते कल पत्रकारों से बात करते हुए कहा था कि- उनकी नीतीश कुमार से मंत्रिमंडल के विस्तार पर कोई चर्चा नहीं हुई है। भक्तचरण दास ने कहा कि मैं तो कांग्रेस द्वारा आयोजित मछुआरा सम्मेलन में शामिल होने आया था।  शुक्रवार को मैंने नीतीश कुमार को फोन कर उनका हाल चाल जाना था लेकिन मंत्रिमंडल विस्तार पर कोई बात नहीं हुई। ना ही नीतीश कुमार से मुलाकात का कोई कार्यक्रम है। भक्त चरण दास ने कहा कि कांग्रेस अब तक ये तय ही नहीं कर पायी थी कि उसके कोटे से कौन नये मंत्री बनेंगे। अभी भी मोटा-मोटी नाम तय हुआ है।


इधर, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अखिलेश सिंह ने कहा कि कांग्रेस कोटे से दो नये मंत्री बनने हैं। लेकिन मंत्रिमंडल का विस्तार कब होगा ये नीतीश कुमार तय करेंगे। अखिलेश सिंह ने कहा कि उनका नीतीश कुमार से मिलने का फिलहाल कोई कार्यक्रम नहीं है। नीतीश कुमार से बात और मुलाकात होती रहती है लेकिन मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर उनसे मिलने की कोई बात ही नहीं है। 


आपको बताते चलें कि,  पिछले महीने जब पटना में विपक्षी दलों की बैठक हुई थी, उसी दौरान ये तय हुआ था कि कांग्रेस के कोटे से दो और मंत्री बनेंगे। उससे पहले तो नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव दोनों मंत्रिमंडल विस्तार की खबरो का सिरे से खंडन कर रहे थे। लेकिन कांग्रेस के दबाव के बाद नीतीश ने यूटर्न मार लिया।  पटना में विपक्षी बैठक के बाद एक वीडियो भी वायरल हुआ था जिसमें नीतीश कुमार राहुल गांधी से ये पूछ रहे थे कि कितना मंत्री और बनाना है. हालांकि उस समय राहुल गांधी ने कोई जवाब नहीं दिया था।