‘उनको कुछ पता है ? अंड-बंड बोलते हैं.. उनपर ध्यान मत दीजिए’ अमित शाह का नाम सुनते ही भड़के सीएम नीतीश

‘उनको कुछ पता है ? अंड-बंड बोलते हैं.. उनपर ध्यान मत दीजिए’ अमित शाह का नाम सुनते ही भड़के सीएम नीतीश

PATNA: एक दिन के बिहार दौरे पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने झंझारपुर में लालू पर जोरदार हमला बोला हालांकि वे अपने पूरे भाषण के दौरान नीतीश कुमार पर सॉफ्ट दिखे। शाह के बिहार दौरे को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की प्रतिक्रिया आई है। आज जब मीडिया ने शाह के बिहार दौरे से जुड़ा सवाल सीएम नीतीश से पूछा तो वे भड़क गए और कह दिया कि अमित शाह को न तो बिहार की जानकारी है और ना ही देश के ही बारे में कुछ पता है। शाह केवल अंड बंड बोलते रहते हैं, उसपर ध्यान देने की जरुरत नहीं है।


दरअसल, मुख्यमत्री नीतीश कुमार शनिवार को अपने गृह क्षेत्र बख्तियारपुर पहुंचे थे, जहां उन्होंने उनकी पत्नी के नाम से बने मंजू सिन्हा परियोजना बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय का उद्घाटन किया। इस दौरान जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह भी मौजूद थे। इस दौरान मीडियाकर्मियों ने जब अमित शाह के दौरे से जुड़ा सवाल सीएम से पूछा तो उनका रिएक्शन कुछ अलग ही नजर आया और अमित शाह का नाम सुनते ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भड़क गए।


सीएम नीतीश ने कहा कि, ‘उन सब पर ध्यान मत दीजिए.. हम उन लोगों के किसी बात पर ध्यान नहीं देते हैं.. क्योंकि वो आते हैं तो अंड-बंड बोलते हैं.. कोई ज्ञान है.. बिहार का किसना ज्यादा विकास हुआ है... कितना काम हो रहा है.. कुछ जानकारी है.. बिहार की छोड़िए.. देशभर की भी जानकारी कुछ है उनके पास..   इन लोगों को तो ऐसे ही बोलने की आदत है..इसलिए वो लोग क्या बयान देते हैं.. हम देखने ही नहीं जाते हैं.. केवल अंड-बंड बोलना है तो उसका क्या मतलब है.. इसलिए उन लोगों का कोई वैल्यू नहीं है.. अब आजकल वे लोग परेशान हैं.. हम एकजुट कर रहे हैं ना कई दलों को.. जब सब एकजुट हो रहा है तब वो लोग घबराहट में है’।


वहीं I.N.D.I.A गठबंधन द्वारा पत्रकारों के समूह को बैन किए जाने पर मुख्यमंत्री ने कहा कि ये सब हमको पता नहीं है। पास खड़े जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह की तरफ इशारा करते हुए सीएम नीतीश ने कहा कि इसके बारे में ये ही बता सकते हैं। उन्होंने कहा कि, ‘हम काहे के लिए.. हम तो पत्रकारों के पक्ष में हैं.. देखिए.. जब पूरी आजादी मिल जाएगी सबको.. तो पत्रकार को जो अच्छा लगेगा वह लिखेगा.. पत्रकारों के विचार पर कहीं नियंत्रण किया जाता है.. हमलोग आजतक कभी किए हैं.. बोलिए.. उनको किसी के खिलाफ लिखने का अधिकार है.. हम किसी के खिलाफ नहीं हैं.. इ सब गलत बात है’।