थोड़ी-थोड़ी भी पीजिएगा तो बीमार पड़िएगा, शराब से बोगस कुछ भी नहीं : नीतीश

थोड़ी-थोड़ी भी पीजिएगा तो बीमार पड़िएगा, शराब से बोगस कुछ भी नहीं : नीतीश

PATNA : थोड़ी-थोड़ी पीने वाले भी बीमार पड़ जाएंगे। शराब से बोगस चीज दुनिया में और कुछ नहीं है। सीएम नीतीश कुमार ने आज कोरोना की चर्चा करते हुए साफ कर दिया कि इस बीमारी को दूर करने में अल्कोहल की कोई भूमिका नहीं है।


सीएम नीतीश कुमार ने आज साफ कर दिया कि उनकी नजर में अल्कोहल यानि शराब से बोगस चीज है। वर्ल्ड हेल्थ आर्गेनाइजेशन ने भी इस पर मुहर लगा दी है। WHO के 2016 में पूरी दुनिया में किए गये सर्वेक्षण में बता दिया था कि शराब से क्या-क्या नुकसान होता है। इससे कितनी तरह की बीमारियां हो सकती हैं। इसे थोड़ी-थोड़ी पीने पर भी उतना ही नुकसान होगा जितना ज्यादा पीने से। उन्होनें प्रेसवार्ता में पत्रकारों के सामने मजाकिया लहजे में कहा कि आप मेरी बात भले मत मानिए लेकिव वर्ल्ड हैल्थ ऑर्गेनाइजेश की रिपोर्ट पर तो यकीन करिए। शराब से कोरोना को दूर करने की बातें कोरी बकवास हैं।


वहीं नीतीश कुमार से जब ये पूछा गया कि कोरोना के संदिग्धों के साथ ऐसा व्यवहार किया जा रहा है कि जैसे उन्हें एड्स हो गया हो तो इस पर उन्होनें कहा कि ये सभी जगहों पर इसके लिए उपयुक्त प्रयास किया जा रहा है। वैसे पहली बार ऐसी स्थिति हुई तो कहीं-कहीं कुछ ऐसी बातें सामने आ सकती है लेकिन सरकार पूरी तरह से सजग है और इससे निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है।