शहाबुद्दीन के ध्वस्त किले में आज से आरजेडी का भविष्य तलाशेंगे तेजस्वी, नीतीश के खासमखास को हराने के लिए दो दिन करेंगे कैम्प

PATNA : नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव आज से अगले दो दिनों तक सीवान के दौरे पर होंगे। तेजस्वी सीवान के दरौंदा विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव के लिए प्रचार करेंगे। कभी आरजेडी के लिए सबसे मजबूत सियासी जमीन वाला सीवान अब शहाबुद्दीन का किला ध्वस्त होने के बाद बेहद कमजोर कड़ी बन गया है। 

तेजस्वी शहाबुद्दीन के ढह चुके इस किले में आरजेडी का भविष्य नए सिरे से तलाशने की कोशिश करेंगे। आरजेडी ने दरौंदा विधानसभा सीट से उमेश सिंह को अपना उम्मीदवार बनाया है। उनका मुकाबला जेडीयू के उम्मीदवार अजय सिंह से है। अजय सिंह का बैकग्राउंड अपराधिक रहा है और पिछले लोकसभा चुनाव में अजय सिंह की पत्नी कविता सिंह ने शहाबुद्दीन की पत्नी हीना सहाब को मात दिया था। 

बाहुबली छवि रखने वाले अजय सिंह को सीएम नीतीश का बेहद करीबी माना जाता है। अजय सिंह के खिलाफ दर्जनों आपराधिक मामले होने के बावजूद जेडीयू ने उन्हें उम्मीदवार बनाया है हालांकि अजय सिंह का विरोध खुद सीवान बीजेपी के नेता कर रहे हैं। तेजस्वी यादव आज से दो दिनों तक सीवान में कैंप करेंगे और शहाबुद्दीन के पुराने कनेक्शन को एक्टिवेट कर आरजेडी उम्मीदवार की जीत की रणनीति बनाएंगे।