तेजस्वी यादव को लेकर पटना में बदला ट्रैफिक रूट, घर से निकलने से पहले पढ़ लें ये खबर….

तेजस्वी यादव को लेकर पटना में बदला ट्रैफिक रूट, घर से निकलने से पहले पढ़ लें ये खबर….

PATNA : जन विशवास महारैली को लेकर ट्रैफिक एसपी ने रूट प्लान जारी कर दिया है। ट्रैफिक प्लान मे दी गयी जानकारी के अनुसार रविवार को पहाड़ी मोड़ /धनुकी मोड़ के फ्लाइओवर के ऊपर से पुरानी बाइपास में रैली के वाहनों का प्रवेश नही होगा। ये वाहन न्यूबाइपास से मीठापुर होते हुए निर्धरित पार्किग स्थल में पार्क कर सकते है। वही चिरैयाटांड़ फ्लाइओवर के ऊपर-नीचे से गांधी मैदान की ओर रैली के वाहनो का परिचालन नही होगा। इन वाहनो को मीठापुर पुरानी बस स्टैंड की तरफ डायवर्ट किया जायेगा। 


वहीं जीपीओ गोलंबर के ऊपर और नीचे से कोतवाली थाना की ओर रैली के वाहनों का परिचालन नहीं होगा। इन वाहनों को गर्दनीबाग थाना क्षेत्र में चिह्नत पार्किग स्थल पर लगाया जायेगा। इसके साथ ही आर ब्लक गोलंबर फ्लाइओवर के ऊपर व नीचे से आयकर गोलंबर व जीपीओ गोलंबर की तरफ रैली के वाहनो का परिचालन नही होगा। ऐसे वाहनों को अटल पथ की ओर गंगा पथ के नीचे पार्किंग के लिए डायवर्ट किया जाएगा। 


रुपसपुर पुल पश्चमी छोर से बेली रोड में रैली के वाहनो का परिचालन नहीं होगा. ऐसे वाहनो को रुपसपुर नहर रोड होते हुए जेपी गंगा पथ के नीचे चिह्नत पार्किग स्थल के लिए डायवर्ट किया जायेगा। वही 15 नं पुल के ऊपर से हार्डिग रोड में रैली के वाहनो का परिचालन नही होगा। ऐसे वाहनो को गर्दनीबाग थाना क्षेत्र के चिह्नत पार्किंग स्थल के लिए डायवर्ट किया जायेगा। डुमरा टीओपी से बेली रोड में पूरब रैली के वाहनो का परिचालन नही होगा। 


भट्टाचार्या चौराहा से उत्तर गांधी मैदान की ओर पासधारक / प्रशासनिक वाहनों को छोडकर शेष वाहनों का परिचालन नही होगा। डाकबंगला चौराहे से जेपी गोलंबर, गांधी मैदान तक का मार्ग मात्र पासधारक वाहनों या प्रशासनिक वाहनों के जाने व वापस लौटने के लिए रहेगा. डाकबंगला से पूरब की ओर सामान्य वाहनो को न्यू डाकबंगला, भट्टाचार्या मोड से राजेन्द्र पथ की ओर जाने दिया जायेगा। 


उधर, रविवार को जन विशवास महारैली की वजह से ऑटो मेस यूनियन ने ऑटो परिचालन ठप रखने का निर्णय किया है। ऑटो मेस यूनियन के महासचिव अजय कुमार ने बताया कि बिहार की भाजपा-जदयू गठबंधन की सरकार हमेशा से ऑटो चालको के साथ सौतेलापन का व्यवहार करती आ रही है। रविवार को गांधी मैदान में राजद की जन विशवास महारैली में सुरक्षा व्यवस्था के लिए 60 मजिस्ट्रेट व 400 पुलिस बल तैनात किये गये हैं. गांधी मैदान की चारो तरफ व जेपी गंगा पथ पर भी मजिस्ट्रेट व पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की गई है।