तेजस्वी-लालू की जनविश्वास रैली में जा रही बस धू-धू कर जली, बाल -बाल बचे RJD कार्यकर्ता

तेजस्वी-लालू की जनविश्वास रैली में जा रही बस धू-धू कर जली, बाल -बाल बचे RJD कार्यकर्ता

MUZAFFARPUR : इस वक्त की बड़ी खबर बिहार के मुजफ्फरपुर से सामने आ रही है। जहां एक बस नेशनल हाईवे 27 पर धू-धू कर जल गई। इस बस से राजद के समर्थकों और कार्यकर्ताओं को लेकर पटना में आयोजित जनविश्वास रैली में जा रही थी।तभी मोतीपुर थाना क्षेत्र में बस में आग लग गई। जिसके बाद इस बस में सवार सभी यात्री कूदकर अपनी जान बचाई है। 


दरअसल, रविवार को पटना गांधी मैदान में जनविश्वास रैली का आयोजन किया गया है जिसमें राहुल गांधी, अखिलेश यादव, दीपांकर भट्टाचार्य समेत महागठबंधन के कई बड़े नेता शामिल होंगे।इस रैली में महागठबंधन के नेता बीजेपी, पीएम मोदी, नीतीश कुमार समेत एनडीए कुनबे के खिलाफ जनमत तैयार करने की भरपूर कोशिश करेंगे।


बताया जा रहा है कि, यह घटना मुजफ्फरपुर जिले के मोतीपुर थाना अंतर्गत नरियार पानापुर के पास की है। यहां शॉर्ट सर्किट के कारण बस में अचानक आग लग गई। बताया गया कि इसमें 54 लोग सवार थे जिन्होंने कूद कर अपनी जान बचाई। लेकिन स्थानीय लोगों का कहना है कि बस नीचे से ऊपर तक खचाखच भरी थी। आग लगने के बाद ड्राइवर ने गाड़ी रोक दी। छत पर सवार लोग कू गए तो  अंदर बैठे लोगों को खिड़की का शीशा फोड़ कर बाहर निकल गया। इससे कुछ लोग चोटिल भी हो गए।


स्थानीय लोगों ने घटना का वीडियो बनाकर वायरल कर दिया।  मौके पर पहुंचने में पुलिस और दमकल की टीम को काफी वक्त लग गया। तब तक बस पूरी तरह जलने लगी थी। मोतीपुर थाना पुलिस ने बस को अपने कब्जे में ले लिया है। मामले में छानबीन की जा रही है। बस का ड्राइवर और खलासी घटनास्थल से फरार हैं।


बताते चलें कि रविवार 3 मार्च को पटना गांधी मैदान में राजद की ओर से जनविश्वास महारैली का आयोजन किया गया है। सुबह से ही राजद कांग्रेस और वाम दलों के समर्थकों व कार्यकर्ताओं का जुटान शुरू हो गया है। शनिवार शाम से ही पटना में लोग पहुंचने लगे हैं। कई पार्टी नेताओं के आवास पर ठहरने खाने और मनोरंजन की व्यवस्था थी। बिहार के अलावे झारखंड और उत्तर प्रदेश के राजद,कांग्रेस और लेफ्ट कार्यकर्ता इसमें शामिल हो रहे हैं। समाजवादी पार्टी के समर्थक व कार्यकर्ता भी रैली में भाग लेंगे। लाखों की  भीड़ झूठ ने क्यों उम्मीद नेताओं ने लगाई है। इसे देखते हुए पूरी प्रशासनिक तैयारी की गई है।