तेजस्वी ने तेजप्रताप के हाथों बंटवाया सिंबल, बड़े भाई को नाराज नहीं करना चाहते

तेजस्वी ने तेजप्रताप के हाथों बंटवाया सिंबल, बड़े भाई को नाराज नहीं करना चाहते

PATNA :  बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियां अपने-अपने उम्मीदवारों को टिकट बांट रही हैं. पार्टी की ओर से कैंडिडेट्स को सिंबल दिया जा रहा है. सीएम आवास में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जेडीयू के उम्मीदवारों को सिंबल बांटा. वहीं राबड़ी आवास में आरजेडी के कैंडिडेट्स को तेजस्वी ने टिकट दिए. तेजस्वी अपने बड़े भाई तेजप्रताप को निराश नहीं करना चाहते इसलिए उन्होंने तेजप्रताप के हाथों भी उम्मीदवारों को सिंबल बंटवाया.


सोमवार सुबह से ही 10 सर्कुलर रोड स्थित राबड़ी आवास पर आरजेडी उम्मीदवारों की भीड़ जमा हो रही है. अभी भी कई नेताओं के समर्थक भी राबड़ी आवास के बाहर जमे हुए हैं. आपको बता दें कि जिस दिन महागठबंधन के सीट बंटवारे का एलान होना था, उस दिन तेजप्रताप की अचानक से तबीयत ख़राब हो गई थी. प्रेस कांफ्रेस से ठीक पहले तेजप्रताप अपने आवास पर बेहोश होकर गिर पड़े थे. बाद में मुकेश सहनी ने इसे महज ड्रामा करार दिया था. ये ख़बरें सामने आईं कि तेजप्रताप अपने उम्मीदवारों को टिकट दिलाना चाहते थें, इसलिए उन्होंने ऐसा किया.


अपने भाई को तेजस्वी यादव बिलकुल भी नाराज नहीं करना चाहते, इसलिए उन्होंने राबड़ी आवास पर तेजप्रताप के हाथों भी उम्मीदवारों को सिंबल बंटवाया. कई तस्वीरें सामने आई हैं. जिसमें तेज प्रताप आरजेडी के उम्मीदवारों को टिकट सिंबल देते हुए नजर आ रहे हैं.


राजद ने अब तक पहले फेज  के कई कैंडिडेट का नाम फाइनल कर दिया गया है.  सावित्री देवी चकाई से, शाहपुर से राहुल तिवारी, अतरी से अजय यादव,  ब्रहमपुर से संभू यादव, महनार से मुकेश रौशन,  जहानाबाद से सुदय यादव, मसौढ़ी से रेखा देवी, इमामगंज से उदय नारायण चौधरी को उम्मीदवार घोषित किया गया है. अरवल से आरजेडी विधायक रविन्द्र सिंह टिकट काट दिया गया है. अरवल सीट  CPI ML के खाते में चली गई है.



मखदुमपुर से सूबेदार दास,बेलहर से रामदेव यादव, झाझा से राजेन्द्र यादव, जमुई से विजय प्रकाश ,नोखा से अनिता देवी, राजद ने नवीनगर से डब्लू सिंह, बेला से सुरेंद्र यादव, संदेश से किरण देवी,   शेखपुरा से विजय सम्राट, मधुबनी से समीर कुमार महासेठ, गोह भीम सिंह, पातेपुर से शिवचंद्र राम, नवादा से विभा देवी राजद की उम्मीदवार होंगें. रामगढ़ से आरजेडी प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के बेटे सुधाकर सिंह को टिकट दिया गया है.