तेजस्वी की भीष्म प्रतिज्ञा: अगले 5 साल तक विधानसभा में कदम नहीं रखूंगा, बोले- ‘निर्लज्ज कुमार’ जान लें, मेरा नाम तेजस्वी यादव है

तेजस्वी की भीष्म प्रतिज्ञा: अगले 5 साल तक विधानसभा में कदम नहीं रखूंगा, बोले- ‘निर्लज्ज कुमार’ जान लें, मेरा नाम तेजस्वी यादव है

PATNA: बिहार विधानसभा में मंगलवार को विपक्षी विधायकों की बर्बर पिटाई से आहत तेजस्वी यादव ने भीष्म प्रतिज्ञा की है. तेजस्वी ने नीतीश कुमार को निर्लज्ज कुमार का नाम देते हुए कहा कि वे जान लें कि मेरा नाम तेजस्वी यादव है.मैं विधानसभा में महिला विधायकों की बर्बर पिटाई, गालियां और उनके साथ दुर्व्यवहार को भूलूंगा नहीं.


सब निर्लज्ज कुमार ने करवाया

बिहार विधानसभा परिसर में पत्रकारों से बात करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि निर्लज्ज कुमार को कल बड़ा मजा आ रहा होगा जब सदन में महिला विधायकों की साड़ी उतारी जा रही थी. उनके ब्लाउज में हाथ डाला जा रहा था. उन्हें मां-बहन की भद्दी-भद्दी गालियां दी जा रही थी और उन्हें बाल पकड़ कर घसीटा जा रहा था. इस शर्मनाक घटना के बाद नीतीश कुमार नृत्य-संगीत का आनंद उठा रहे थे. लेकिन तेजस्वी यादव औऱ बिहार की जनता इस वाकये को भूलने वाली नहीं है.


नीतीश कुमार को भी घर में घुसकर पीटा जा सकता है

तेजस्वी यादव ने कहा कि विधायकों को बर्बर तरीके से पीट कर पुलिस के सहारे पुलिस बिल पास कराया गया. नीतीश कुमार की सरकार ने जो कलंक की परंपरा शुरू करायी है उसका खमियाजा उन्हें भी भुगतना पडेगा. वो भी दिन आयेगा कि यही पुलिस नीतीश कुमार को घर में घुस कर पीटेगी. नीतीश को तब याद आयेगा कि उन्होंने किस निर्लज्ज परंपरा की शुरूआत की थी. 


नीतीश सी ग्रेड के नेता

तेजस्वी यादव ने कहा कि नीतीश कुमार सी ग्रेड के नेता हैं. कल विधानसभा में जो कुछ हुआ वह सिर्फ औऱ सिर्फ नीतीश कुमार के निर्देश पर हुआ. पूरा देश नीतीश कुमार को कोस रहा है लेकिन नीतीश कुमार को शर्म नहीं आ रही है. उन्हें मजा आ रहा होगा जब उनकी पुलिस महिला विधायकों की साड़ी खोल रही थी, ब्लाउज में हाथ डाल रही थी, मां-बहन की गाली दे रही थी औऱ महिलाओं को बाल पकड़ कर घसीटा जा रहा था. 

तेजस्वी यादव ने कहा कि उन्होंने औऱ विपक्ष के तमाम विधायकों ने ये तय किया है कि जब तक पिटाई करने वाले पुलिसकर्मियों और अधिकारियों पर कार्रवाई नहीं होगी. नीतीश कुमार सार्वजनिक तौर पर माफी नहीं मांगेगे तब तक वे सदन में नहीं जायेंगे. पूरा विपक्ष पूरे 5 साल तक सदन का बहिष्कार करेगा.