आंधी-तूफान के बीच तेजस्वी और मुकेश सहनी की चुनावी जनसभा : कांग्रेस उम्मीदवार आकाश प्रसाद सिंह के लिए मांगे वोट

आंधी-तूफान के बीच तेजस्वी और मुकेश सहनी की चुनावी जनसभा : कांग्रेस उम्मीदवार आकाश प्रसाद सिंह के लिए मांगे वोट

CHHAPRA : बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और पूर्वमंत्री मुकेश सहनी ने सोमवार को महाराजगंज लोकसभा क्षेत्र से इंडिया गठबंधन के कांग्रेस उम्मीदवार आकाश प्रसाद सिंह के लिए वाईडीबीएस कॉलेज, खेल मैदान, रामकोला फॉर्म, तरैया में आयोजित विशाल जनसभा को संबोधित कर हाथ छाप को भारी मतों से विजयी बनाने की अपील की। हालांकि इस दौरान तेज आंधी-तूफ़ान से उनके मंच को काफी नुकसान भी हुआ। बावजूद इसके न तो जनता खेल मैदान से जाने को तैयार थी और न ही तेजस्वी यादव, मुकेश सहनी और आकाश सिंह ही सभास्थल से हिले। आंधी- तूफ़ान के बीच तेजस्वी यादव ने केंद्र की मोदी सरकार और एनडीए पर जमकर हमला बोला और कहा कि पिछले तीन चरण में जनता ने स्पष्ट मतदान इंडिया के पक्ष में किया है। इसलिए इस बार केंद्र की सत्ता में बदलाव तय है। 


उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन की जब सरकार बनेगी तब प्रत्येक गरीब महिला को एक लाख रुपये सलाना देकर उसे सशक्त बनाया जाएगा। बिहार में उनके तीन वर्षों के शासनकाल में पांच लाख लोगों को रोजगार दिया गया है। उनके इन्ही कार्यों से घबराकर भाजपा ने बिहार में चाचा को तोड़कर गठबंधन की सरकार को गिरा दिया। उन्होंने कहा कि भाजपा 400 पार सीटें जीतकर संविधान को खत्म करना चाहती है। जनता अब जाग चुकी है। पिछले दस वर्षों में प्रधानमंत्री मोदी ने महाराजगंज को कुछ नहीं दिया है। यहां गरीबी, बेरोजगारी, सड़क सुविधाओं का अभाव, खेतों में सिंचाई की कमी और यहां न तो कोई कारखाना खुला और न कोई उद्योग ही लगे। वे सिर्फ हिन्दू-मुसलमान करते हैं और लोगों को गुमराह करते हैं। अब उनसे हिसाब मांगने का समय आ गया है। आम जनता हिसाब ले और एक-एक वोट आकाश प्रसाद सिंह को दे।


मुकेश सहनी ने कहा कि उन्होंने कहा कि यह चुनाव देश के लिए और देश के हर एक नागरिक के लिए बेहद महत्वपूर्ण है। हमें सिर्फ सांसद नहीं चुनना है बल्कि संविधान को भी बचाना है। भाजपा पूंजीपतियों की पोषक और गरीबों की शोषक पार्टी है। वे लोकतंत्र को समाप्त करने की बात करते हैं। सरकार से सवाल पूछने वाले को आज जेल में डाल दिया जाता है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेतृत्व में आजादी की लड़ाई लड़ी गयी थी, अब एक बार फिर से संविधान को ख़त्म करके देश को गुलाम करने की मंशा मोदी सरकार की है। उनकी इस मंशा पर लगाम लगाने की जरूरत है। इसलिए महाराजगंज की जनता से आग्रह है कि आप एक-एक वोट आकाश प्रसाद सिंह  को पंजा छाप पर अपना वोट दें। 


आकाश सिंह ने पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और पूर्वमंत्री मुकेश सहनी का आभार जताया और कहा कि देश के साथ बिहार का मूड भी बदलाव का है। महाराजगंज की बदहाली के लिए भाजपा की सरकार और उसके सांसद जिम्मेदार हैं। इस बार उनको सबक सिखाने का वक्त आ गया है। इसलिए मैं आप सभी से आशीर्वाद मांगने आया हूं। हमारा देश युवाओं का देश है और आज युवा नेतृत्व चुनने की जरूरत है। 


आकाश प्रसाद सिंह ने इसके अलावा महाराजगंज लोकसभा क्षेत्र के तरैया विधानसभा क्षेत्र के खराटी मथुरा राय चौक, शाहनेवाजपुर, पचभिन्डा पंचायत भवन, सिरमी, शीतलपटी, बेलहरी कुशवाहा टोला, अन्धबारी मस्जिद के पास, देवरिया, दलित बस्ती, हरखपुरा, बेलहरी चाँदसी राय के घर के पास, तरैया बाजार रोड शो, फरीदपूरा, गंडार शिव मन्दिर, भागवतपुर रामजानकी मन्दिर, नन्दनपुर, फेनहरा गद्दी, गवन्दरी चौक पर, झिंगना और नेवारी में भी सघन जनसंपर्क कर लोगों से अपने लिए समर्थन मांगा है।