सुशील मोदी ने सिपाही प्रकरण में तेजस्वी पर किया पलटवार, कहा- लालू-राबड़ी राज में IAS-IPS को किया जाता था अपमानित

सुशील मोदी ने सिपाही प्रकरण में तेजस्वी पर किया पलटवार, कहा- लालू-राबड़ी राज में IAS-IPS को किया जाता था अपमानित

PATNA : डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय प्रकरण में तेजस्वी के निशाने पर पलटवार किया है । उन्होनें कहा कि दूसरों पर आरोप लगाने से पहले खुद के घर में उन्हें झांक लेना चाहिए की उनके पिता जी किस तरह अधिकारियों के साथ पेश आते थे और तो और वे देश के प्रधानमंत्री तक की चमड़ी उधेड़ने की धमकी दे चुके हैं।


सुशील मोदी ने कहा कि लालू प्रसाद के राजनीतिक और जैविक उत्तराधिकारियों को एक सिपाही के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई पर बोलने से पहले तथ्यों की जानकारी लेनी चाहिए थी और यह भी जानना चाहिए था कि उनके माता-पिता के राज में सिपाही क्या, आइएएस-आइपीएस स्तर के अधिकारियों को किस तरह अपमानित किया जाता था। आरजडी बताये कि उसके शासनकाल में कई योग्य और ईमानदार अफसरों ने बिहार से बाहर तबादले क्यों करा लिये थे?


उन्होनें कहा कि लालू प्रसाद ने एक चुनाव  से पहले हाजीपुर में अपने वाहन की जांच करने वाले अफसरों को 'चप्पल मार कर सीधा' करने की धमकी सार्वजनिक रूप से दी थी।लालू-राबड़ी की संतानें यही संस्कार लेकर राजनीति में आयी हैं, इसलिए वे प्रधानमंत्री तक की चमड़ी उधेड़ने की धमकी दे चुके हैं। सुशील मोदी ने कहा कि आरजेडी ने अपने 15 साल के राज में नौकरशाही को भ्रष्ट और अक्षम बनाकर बिहार का विकास ठप कर दिया था, राज्य सरकार के कई निगमों को खोखला कर अनुत्पादक बना दिया था और निगम के कर्मचारियों को भूखमरी के कगार पर ला दिया था।उसी दल का युवा नेतृत्व अपने बुजुर्गों के गुनाह भूल गया है या जनता को धोखा देना चाहता है।


बता दें कि 14 फरवरी को सीवान जिले में एक अस्पताल के शिलान्यास के मौके पर स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे पहुंचे थे। कार्यक्रम में शामिल होने राज्यपाल समेत कई मंत्री और दूसरे लोग आए थे। हर किसी की तलाशी ली जा रही थी और वीआईपी के भी अंदर जाने पर कड़ी नजर रखी जा रही थी। इसी बीच बिहार सरकार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे और संस्कृति मंत्री प्रमोद कुमार गुप्ता की अंदर जाने की बारी आई तो ड्यूटी पर तैनात एएसआई गणेश चौहान ने उन्हें रोक दिया। रोके जाने से स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय आग बबूला हो गए वे पुलिस अधिकारी को डांटने लगे।  वायरल वीडियो में मंगल पांडेय कहते नजर आ रहे हैं, 'पागल है क्या? काहे ऐसे लोगों को खड़ा करते हैं आपलोग, जो मंत्री को नहीं पहचानता हो। प्रभारी मंत्री को रोक रहा है। इसको सस्पेंड करवाइए।' 


वहीं इस पूरे मसले पर आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने स्वास्थ्य मंत्री पर हमला बोलते हुए कहा था कि वे ये देखकर हैरान है कि बिहार के मंत्री कैसे अपने पद को लेकर डींग हांक रहे हैं। क्या एक मंत्री को इस तरह से व्यवहार करना और एक पुलिस अधिकारी को इस तरह धमकाना ठीक है।साथ ही उन्होंने मंत्री को ही निलंबित करने की मांग की थी।