तेजस्वी यादव का सरकार पर निशाना.. बिहार में डबल इंजन की सरकार है, एक इधर जाता है एक उधर

तेजस्वी यादव का सरकार पर निशाना.. बिहार में डबल इंजन की सरकार है, एक इधर जाता है एक उधर

GOPALGANJ : विधानपरिषद चुनाव को लेकर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव आज गोपालगंज पहुंचे. जनप्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए तेजस्वी यादव ने राजद प्रत्याशी को प्रथम वरीयता का वोट देकर विजयी बनाने की अपील की. साथ ही सरकार पर निशाना साधा. तेजस्वी यादव ने कहा कि यह सरकार बेईमानी से बनी है. रातभर काउंटिंग हुई, पहले हमारे कैंडिडेट के जीत की घोषणा हुई, उसके बाद सर्टिफिकेट किसी और को दे दिया गया.


तेजस्वी यादव ने कहा कि गोपालगंज के भोरे विधानसभा चुनाव में रिजल्ट में धांधली कर महागठबंधन प्रत्याशी को हराया गया. बेईमानी करने के बाद भी 12 हजार वोटों का अंतर था. जनता का जनादेश महागठबंधन के पक्ष में था, लेकिन चुनाव आयोग के नतीजे में हम हार गये. चार पांच सीट अगर सरकार की कम हो जाये तो अल्पमत में हो जाएगी.


तेजस्वी यादव ने कई मुद्दों को लेकर सरकार को घेरा. तेजस्वी ने कहा कि हम चुनाव में मुद्दे की बात करते थे. हमने कहा था कि 10 लाख नौजवानों को सरकारी नौकरी देंगे. नीतीश कुमार और भाजपा के लोग कहें कि 19 लाख रोजगार देंगे. अब बताइए कि कहां मिल रहा है रोजगार. सिर्फ धांधली हो रहा है. बहाली निकल रही है लेकिन उम्र ख़तम होने के बाद भी नौकरी नहीं मिलती. जो लोग नरेंद्र मोदी से आस लगाये थे नौकरी का उनकी भी उम्र ख़तम हो गई और अब वो रोड पर हैं.


शिक्षा व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि मास्टर साहब की ड्यूटी शराब खोजने में लगा देंते हैं. जब पुलिस पिटा जाती है तो मास्टर साहब का क्या हाल होगा. इस सरकार में पढ़ाई, दवाई, सिंचाई सब जीरो है. जब हम लोग बेरोजगारी के सवाल पर विधानसभा में आवाज उठाते हैं तो हमको पीटा जाता है. जब हम बेरोजगारों के लिए सड़क पर उतरते हैं तो हम पर 307 का मुकदमा कर दिया जाता है. 


वहीं महंगाई पर बोलते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि ये महंगाई और बेरोजगारी पर चर्चा ही नहीं करती. इस सरकार में कोई खुश नहीं है. पेट्रोल-डीज़ल, रसोई गैस सब महंगा हो गया है. पहले ये लोग गाना गाते थे कि महंगाई डायन है और अब यही महंगाई इनकी भौजाई हो गई है. जब यूपी चुनाव था तो महंगाई पर रोक लगाये हुए थे, अब कहते हैं अन्तरराष्ट्रीय मंहगाई है.


तेजस्वी यादव ने लखीसराय मामले में भी सरकार को घेरा. तेजस्वी यादव ने कहा कि ये डबल इंजन इसलिए है कि सरकार के लोग ही एक दूसरे का विरोध कर रहे हैं. सरकार के लोग ही एक दूसरे पर आरोप लगते रहते हैं. बिहार विधानसभा लोकतंत्र का सबसे बड़ा मन्दिर है. बिहार विधानसभा अध्यक्ष को बेइज्जत किया गया. सरकार जब विधानसभा अध्यक्ष का सम्मान नहीं कर रही तो हम जनप्रतिनिधियों को  सम्मान कहाँ मिलेगा.


बिहार में बढ़ते अपराध को लेकर भी तेजस्वी यादव ने सरकार पर निशाना साधा है. तेजस्वी ने कहा कि राज्य का सबसे सुरक्षित व्यक्ति मुख्यमंत्री होता है. उसकी सुरक्षा में करोड़ों रूपये खर्च होते हैं लेकिन जब बिहार का मुख्यमंत्री सुरक्षित नहीं है तो आप और हम कैसे सुरक्षित रहेंगे. इन्हें बिहार की जनता से कोई मतलब नहीं है, सबको सिर्फ अपनी कुर्सी प्यारी है.