तेजस्वी का बड़ा एलान, इस कार्यकाल का वह आधा वेतन कोरोना उन्मूलन कोष में देंगे

तेजस्वी का बड़ा एलान, इस कार्यकाल का वह आधा वेतन कोरोना उन्मूलन कोष में देंगे

PATNA: तेजस्वी यादव ने आज ब़ड़ा एलान किया है. तेजस्वी ने कहा कि अपने बचे विधायक कार्यकाल का आधा वेतन कोरोना उन्मूलन कोष में देंगे. इसकी मैं घोषणा करता हूं. बिहार सरकार ने सभी विधायकों का 15 फ़ीसदी वेतन काटकर कोरोना उन्मूलन कोष में जमा करने का निर्णय लिया है. लेकिन वह इससे अधिक देना चाहते हैं.

आइसोलेशन वार्ड बनाने की पहले ही कर चुके हैं पहल 

तेजस्वी यादव कोरोना महामारी के संकट में सबसे पहले अपना एक माह का वेतन और विधायक निधि का 50 लाख देने ही पहल एवं कोरोना पीड़ितों के आइसोलेशन वार्ड के लिए सरकारी आवास देने का प्रस्ताव पहले ही कर चुके है. 


तेजस्वी ने सीएम नीतीश से की अपील

तेजस्वी यादव ने कहा कि सीएम नीतीश कुमार से निवेदन करता हूं कि सरकार ने मुख्यमंत्री क्षेत्र विकास योजना अंतर्गत विधायक निधि का 50 लाख रुपए कोरोना उन्मूलन कोष में लेने का जो निर्णय किया है. कृपया उसे एक करोड़ कर लिया जाए लेकिन उसमें यह सुनिश्चित किया जाए कि विधायक निधि का वह 1 करोड़ रुपए संबंधित विधायक के क्षेत्र/अनुमंडल में ही जाच-उपचार संबंधित स्वास्थ्य उपकरणों एवं हेल्थ इंफ़्रास्ट्रक्चर पर खर्च हो. 

कोरोना से लड़ने वालों को मिले प्राथमिकता

तेजस्वी ने कहा कि क्षेत्र की समस्याओं, समाधानों और मांगों की अधिकारियों से ज़्यादा सटीक और वास्तविक जानकारी संबंधित जनप्रतिनिधियों को अधिक होती है. अतःआपसे आग्रहपूर्ण निवेदन है कि कोरोना से हर स्तर पर लड़ने में जनप्रतिनिधियों के संवैधानिक अधिकारों और सार्वजनिक अनुभव को प्राथमिकता दी जाए.