तेजस्वी पर भड़के मंत्री नीरज कुमार, लॉकडाउन कानून तोड़ने पर बोले- ये आदत आपको विरासत में मिली

तेजस्वी पर भड़के मंत्री नीरज कुमार, लॉकडाउन कानून तोड़ने पर बोले- ये आदत आपको विरासत में मिली

PATNA : बिहार सरकार के सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री नीरज कुमार ने नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव को खूब खरी-खोटी सुनायी है। गोपालगंज यात्रा के नाम पर शुक्रवार को दलबल सहित लॉकडाउन उल्लंघन के प्रयासों पर कड़ा एतराज जताते हुए उन्होनें कहा कि कानून तोड़ने में उन्हें खूब मजा आता है, आखिर इन्हें ये सब चीजें विरासत में जो मिली है। 


मंत्री नीरज कुमार ने कहा कि आखिर कब तक आप कानून को ताख पर अपनी अकड़ दिखाइएगा। अधिकारीगण हाथ जोड़कर आपसे आपदाकाल के नियमों के अनुपालन की विनती करते रहे पर आप अपनी हनक दिखाने से बाज नहीं आ रहे।इनकी अकड़ तो देखिए तो कहते हैं प्रिविलेज का इस्तेमाल करेंगे, विधायिका के सदस्य को प्राप्त विशेषाधिकार का इस्तेमाल ये कानून तोडऩे के लिए करना चाहते हैं।


जेडीयू नेता ने कहा कि तेजस्वी यादव विधायिका के अंग हैं, नेता प्रतिपक्ष के पद पर  काबिज हैं। कानून का अनुपालन इनका दायित्व बनता है पर नहीं  इन्हें तो कानून तोडऩे में मजा आता है, विरासत में यही सब तो प्राप्त हुई है इन्हें। पर ये नहीं जानते अब आपके माता-पिता वह दौर नहीं जब मुखे कानून होता था। सबकी तरह अब आपको भी भारतीय कानून का सम्मान करना होगा, अनुपालन करना पड़ेगा। कोई भी नागरिक यदि कानून उल्लंघन का प्रयास करता है तो अब सक्षम धाराओं के तहत उस पर एफआईआर दर्ज होता है और विधि सम्मत कार्रवाई सुनिश्चित की जाती है, आप भी इससे अछूते नहीं रह सकते। आपने कानून उल्लंघन का प्रयास किया है तो आप पर भी एफआईआर दर्ज किया गया है। 


नीरज कुमार ने कहा कि अधिकारियों के लाख समझाने, अनुनय विनय का इनलोगों पर कोई असर नहीं पड़ा और अंततः तेजस्वी यादव ने जानबूझकर लॉक डाउन का उल्लंघन किया, जबकि अपने दिल्ली प्रवास से पटना लौटने में इन्होंने यात्रा अनुमति पास का ही सहारा लिया होगा। ट्वीट कर तो ये लॉकडाउन का पाठ पढ़ाते हैं पर जब खुद पर लागू होता है तो तुच्छ राजनीति पर उतारू हो जाते हैं। प्रिविलेज का प्राप्त अधिकार कानून उल्लंघन के लिए नहीं होता, इन्हें समझना होगा कानून की नजरों में कोई आम या खास नहीं होता। जो भी इस पर कुठाराघात करेगा वो कानून की जद में होगा उसपर कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।


बता दें कि गोपालगंज हत्याकांड को लेकर यात्रा पर निकलने की तैयारी करने वाले तेजस्वी यादव और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के साथ-साथ आरजेडी के नेताओं के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। तेजस्वी यादव पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, तेज प्रताप यादव, जगदानंद सिंह, अब्दुल बारी सिद्दीकी समेत राजद के 32 नेताओं को नामजद किया गया है जबकि 60 अज्ञात नेताओं और कार्यकर्ताओं के खिलाफ अलग-अलग धाराओं में एफआईआर दर्ज की गई है।सरकार ने पूरे बिहार में लॉकडाउन लागू कर रखा है. इसमें किसी तरह के सियासी जमावड़े पर पूरी तरह रोक है। पुलिस का कहना है कि तेजस्वी ने और उनके समर्थकों ने शुक्रवार की सुबह न केवल लॉकडाउन  का उल्लंघन किया  बल्कि फिजिकल डिस्‍टेंसिंग के सरकार के निर्देश को भी ताक पर रख दिया।