तेजस्वी पर सुशील मोदी का हमला, कहा- खुद बुल्लेट प्रूफ़ गाड़ी और मंत्रियों को नसीहत कि नई गाड़ी नहीं मांगना है

तेजस्वी पर सुशील मोदी का हमला, कहा- खुद बुल्लेट प्रूफ़ गाड़ी और मंत्रियों को नसीहत कि नई गाड़ी नहीं मांगना है

PATNA : डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कल आरजेडी कोटे के मंत्रियों के लिए कई गाइडलाइन्स जारी की थी, जिस पर अब बीजेपी नेता सुशील कुमार मोदी ने हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि खुद बुल्लेट प्रूफ़ गाड़ी और मंत्रियों को नसीहत की नई गाड़ी नहीं मांगना है। तेजस्वी यादव ने आरजेडी कोटे के मंत्रियों की फ़ज़ीहत के बाद ये फैसला लिया था, जिसके बाद सुशील मोदी ने तेजस्वी के खिलाफ मोचा खोल दिया है। 



सुशील कुमार मोदी ने अपने ट्वीटर हैंडल के माध्यम से कहा है, 'खुद बुल्लेट प्रूफ़ गाड़ी और मंत्रियों को नसीहत की नई गाड़ी नहीं माँगना है ?खुद गिफ़्ट में ज़मीन-मकान और मंत्रियों को कह रहे हैं बुके नहीं किताब ?'



आपको बता दें, शनिवार को डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने अपने मंत्रियों के लिए कोड ऑफ़ कंडक्ट जारी किया था। उन्होंने आरजेडी कोटे के सभी मंत्रियों से इसका पालन करने का निवेदन किया था। दरअसल, महागठबंधन की सरकार आने के बाद से ही पार्टी के कई मंत्रियों की फजीहत होने लगी है। आरजेडी के कई विधायकों की गिरफ्तारी भी की गई है, जिसके बाद तेजस्वी यादव एक्शन में आ गए हैं। 


मंत्रियों के लिए गाइडलाइन्स


1. सरकार में राष्ट्रीय जनता दल के कोटे से बने मंत्री विभाग में अपने लिए कोई नई गाड़ी नहीं खरीदेंगे।


2. राष्ट्रीय जनता दल के मंत्री उम्र में उनसे बड़े कार्यकर्ता, शुभचिंतक, समर्थक या किसी भी अन्य व्यक्ति को पाँव नहीं छूने देंगे। शिष्टाचार और अभिवादन के लिए हाथ जोड़कर प्रणाम, नमस्ते व आदाब की परंपरा को ही बढ़ावा देंगे।


3. सभी मंत्रियों से आग्रह है कि उनका सभी के साथ सौम्य और शालीन व्यवहार हो तथा बातचीत सकारात्मक रहे।सादगी से पेश आते हुए सभी जाति/धर्म के गरीब एवं जरुरतमंद लोगों को अविलंब प्राथमिकता के आधार पर मदद करेंगे।


4. किसी से भेंट स्वरूप पुष्पगुच्छ/गुलदस्ता लेने-देने के स्थान पर किताब-कलम के आदान-प्रदान को बढ़ावा देंगे। और इस आशय का आग्रह लगातार करेंगे।


5. सभी विभागीय कार्यों में माननीय मुख्यमंत्री के नेतृत्व में ईमानदारी, पारदर्शिता, तत्परता और त्वरित क्रियान्वयन की कार्यशैली को बढ़ावा देंगे।


6. सभी माननीय मंत्रीगण आदरणीय मुख्यमंत्री जी, बिहार सरकार एवं अपने अधीनस्थ विभागों, कार्य योजनाओं और विकास कार्यों का सोशल मीडिया पर लगातार प्रचार-प्रसार करेंगे ताकि जनता को आपके हरेक पहलकदमी की सकारात्मक जानकारी प्राप्त हो सके।