नीति आयोग की रिपोर्ट पर जब जवाब से बचने लगे नीतीश, तेजस्वी बोले.. बहुत भोले हैं हमारे मुख्यमंत्री

नीति आयोग की रिपोर्ट पर जब जवाब से बचने लगे नीतीश, तेजस्वी बोले.. बहुत भोले हैं हमारे मुख्यमंत्री

PATNA : नीति आयोग की ताजा रिपोर्ट ने बिहार सरकार की पोल खोल कर रख दी है। नीति आयोग की रिपोर्ट के मुताबिक पहले स्वास्थ्य सेवा में बिहार की बदहाली सामने आई थी, उसके बाद ऊर्जा क्षेत्र और फिर गरीबी के पैमाने पर भी बिहार की सच्चाई देश के सामने आ चुकी है। ऐसे में जब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से नीति आयोग की रिपोर्ट पर सवाल पूछा गया तो आज वह जानकारी नहीं होने का हवाला देकर जवाब को टाल गए। नीतीश के इसी अंदाज पर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने अब कैसा है। 


नीतीश के इस अंदाज को देखकर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने उन्हें भोला भाला बताया है। तेजस्वी ने अब से थोड़ी देर पहले ट्वीट करते हुए लिखा है... माने..बहुते ही भोले है। कहीं कुछ देखते कहाँ है? इतना अभिनय करने के पश्चात भी क्या इनके चेहरे के भाव से लगता है कि वो वास्तव में इसके बारे में जानते ही नहीं है?? वो अच्छे से जानते है कि जब यह ख़बर बासी हो जाएगी तो कौन पूछेगा? 


दरअसल आज नशा मुक्ति दिवस का कार्यक्रम खत्म होने के बाद नीतीश कुमार मीडिया से बातचीत कर रहे थे। इसी दौरान नीति आयोग की रिपोर्ट पर सवाल किया गया लेकिन इस सवाल का जवाब देने की वजह है आगे पीछे देखने लगे। उन्होंने पीछे खड़े बिहार के दोनों डिप्टी सीएम से इस बाबत पूछा लेकिन डिप्टी सीएम तार किशोर प्रसाद और रेणु देवी चुप खड़े रहे। फिर नीतीश कुमार यह कह कर आगे बढ़ गए कि उन्हें रिपोर्ट के बारे में जानकारी नहीं है, जानकारी लेने के बाद वह कुछ कहेंगे। आपको बता दें कि बिहार सरकार की तरफ से लगातार कई मंत्री नीति आयोग की रिपोर्ट पर सवाल खड़े कर रहे हैं। ऊर्जा क्षेत्र में बिहार की स्थिति को लेकर जो रिपोर्ट दी गई है उस पर मंत्री विजेंद्र यादव ने आपत्ति जताई है। खुद नीतीश कुमार नीति आयोग की तरफ से पूर्व की रिपोर्ट को लेकर एतराज जता चुके हैं कि सभी राज्यों के लिए एक पैरामीटर नहीं हो सकता. जाहिर है इसी महीने के आखिर में शुरू होने वाले विधानमंडल के शीतकालीन सत्र के दौरान विपक्ष नीति आयोग की रिपोर्ट के मसले पर भी सरकार को घेरेगा।