तेजस्वी बोले.. बिहार में सब कुछ भगवान भरोसे, नीतीश कुमार ने स्वास्थ्य विभाग को किया बर्बाद

तेजस्वी बोले.. बिहार में सब कुछ भगवान भरोसे, नीतीश कुमार ने स्वास्थ्य विभाग को किया बर्बाद

PATNA: तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश कुमार पर हमला बोला है. तेजस्वी ने कहा कि बिहार में कोरोना कंट्रोल से बाहर हो गया है. बिहार में सब कुछ भगवान भरोसे हैं. नीतीश कुमार ने स्वास्थ्य विभाग को बर्बाद कर दिया है. स्वास्थ्य विभाग खुद आईसीयू में हैं. 

तेजस्वी ने कहा कि सबकी जांच हो और रिपोर्ट आने में तेजी हो. बिहार में डॉक्टर और नर्स की कमी से जूझ रहा है. सिंतबर तक कोरोना बिहार में और गंभीर हो जाएगा. 

तेजस्वी ने कहा कि कोरोना से पूरा विश्व जूझ रहा है, लेकिन बिहार में स्थिति भयावह है. हमलोगों ने सरकार से गुजारिश की रैंडम टेस्ट की व्यवस्था की जाए, लेकिन सरकार गंभीर नहीं है. सीएम नीतीश कुमार की रिपोर्ट 2 घंटे में आ जाती है, लेकिन हम चाहते हैं कि सबका रिपोर्ट जल्द से जल्द आ जाए. तेजस्वी ने कहा कि हमलोगों को चिंता करनी चाहिए की बिहार सरकार ने कोरोना से लड़ने में हाथ खड़ा कर लिया है.

सरकार तो कहती है कि 15 साल में हमने खूब विकास किया है, लेकिन हकीकत है कि सरकार ने जनता को ठगा है. चमकी बुखार से सैकड़ों बच्चों की मौत हो जाती है, बेड, डॉक्टर, नर्स की कमी है. स्वास्थ्य सेवा में बिहार सबसे नीचले स्तर पर है. बिहार में 2005 में कुल 101 पीएचसी थे, लेकिन आज 15 साल में 49 केंद्र स्थापित किए गए. एक साल में मात्र तीन बना, लेकिन दो साल के अंदर कोई भी पीएचसी की स्थापना नहीं की है. यह रिपोर्ट स्वास्थ्य विभाग और नीति आयोग की है. बिहार में शिशु मृत्युदर में एक हजार बच्चों पर 42 है.