तेजप्रताप की साली करिश्मा राय दानापुर से लड़ेंगी चुनाव, तेजस्वी के लिए रीतलाल फिर हो सकते हैं बागी

तेजप्रताप की साली करिश्मा राय दानापुर से लड़ेंगी चुनाव, तेजस्वी के लिए रीतलाल फिर हो सकते हैं बागी

PATNA : लालू परिवार और चंद्रिका राय के कुनबे के बीच रिश्तों की तल्खी किसी से छिपी नहीं है. चंद्रिका राय आरजेडी छोड़कर अब जेडीयू में शामिल हो चुके हैं लेकिन परसा विधानसभा सीट पर चंद्रिका को मात देने के लिए तेजस्वी यादव ने उनकी ही भतीजी करिश्मा राय को आरजेडी में शामिल कराया था. करिश्मा शुरुआती दिनों से ही परसा विधानसभा क्षेत्र को ध्यान में रखकर आगे बढ़ रही थी लेकिन अब अचानक से वह दानापुर विधानसभा सीट पर सक्रिय हो गई हैं. करिश्मा दानापुर विधानसभा क्षेत्र में पिछले 2 दिनों के अंदर जनसंपर्क अभियान चलाया है.




करिश्मा राय लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव की साली हैं. उनकी एंट्री के बाद तेज प्रताप पहले नाराज हुए थे लेकिन फिर बाद में उनका रुख नरम पड़ गया. तेजस्वी यादव ने करिश्मा राय को ट्रंप कार्ड के तौर पर इस्तेमाल करने के लिए आरजेडी में शामिल कराया था लेकिन अब करिश्मा दानापुर विधानसभा क्षेत्र में लोगों से मुलाकात कर रही हैं. ऐसे में बड़ा सवाल उठना लाजमी है कि क्या करिश्मा विधानसभा का चुनाव दानापुर से लड़ेंगे.


फर्स्ट बिहार न्यूज़ ने इस बाबत करिश्मा राय से फोन पर बातचीत की. करिश्मा राय ने कहा कि पार्टी ने उन्हें जहां भी जनसंपर्क करने के लिए निर्देश दिया, वह वही काम कर रही हैं. इसका मतलब है कि करिश्मा को दानापुर में जनसंपर्क करने के लिए कहा गया है. हालांकि शुरुआती दौर में उनके सोशल मीडिया अकाउंट पर भले ही परसा विधानसभा सीट को लेकर प्रचार-प्रसार दिखा हो लेकिन ये काम दूसरे लोग संभाल रहे थे. उन्होंने इस बात को कबूल किया है कि दानापुर विधानसभा क्षेत्र में लोगों के साथ जन संपर्क अभियान चला है.


उधर दानापुर विधानसभा सीट पर करिश्मा राय की एंट्री से रीतलाल यादव को बड़ा झटका लग सकता है. रीतलाल लाल यादव आरजेडी के विधान पार्षद हैं और दो दिन पहले ही जेल से छूटकर बाहर आए हैं. मनी लॉन्ड्रिंग मामले में उन्हें कोर्ट ने जमानत दी है. रीतलाल यादव को लेकर लगातार चर्चा है कि दानापुर विधानसभा सीट से या तो वह खुद या फिर उनके परिवार के किसी सदस्य को उम्मीदवार बनाया जा सकता है.


इस बार आरजेडी से टिकट मिलने को लेकर आशान्वित हैं लेकिन अब करिश्मा की एंट्री के बाद यह सवाल उठने लगा है कि क्या 2015 की तरह एक बार फिर से विधानसभा चुनाव में लाल बागी तेवर अख्तियार करेंगे. तेजस्वी यादव ने करिश्मा खुद आरजेडी में स्वागत किया था और अगर उन्हें विधानसभा का चुनाव दानापुर से लड़ाने की तैयारी है. तो फिर लाल यादव या फिर उनके परिवार के किसी अन्य सदस्य के दावेदारी को वहां झटका लग सकता है. ऐसे में दानापुर विधानसभा सीट हॉट केक बनती जा रही है.


देखिए फर्स्ट बिहार की यह एक्सक्लूसिव रिपोर्ट