तेजप्रताप यादव की अचानक बिगड़ी तबीयत, सांस लेने में दिक्कत, आनन-फानन में मिलने पहुंचे तेजस्वी

तेजप्रताप यादव की अचानक बिगड़ी तबीयत, सांस लेने में दिक्कत, आनन-फानन में मिलने पहुंचे तेजस्वी

PATNA : इस वक्त एक बड़ी खबर पटना से सामने आ रही है. पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव की अचानक तबीयत बिगड़ गई है. तेजप्रताप को काफी बुखार है. उन्हें सांस लेने में दिक्कत हो रही है. बड़े भाई की तबीयत बिगड़ने की खबर मिलते ही बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव अपने भाई का हालचाल लेने उनके आवास पर पहुंचे हैं. 


मंगलवार की शाम बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री और समस्‍तीपुर जिले के हसनपुर सीट से राजद विधायक तेज प्रताप यादव की तबयीत बिगड़ गई है. करीबी सूत्रों की माने तो तेजप्रताप को काफी तेज बुखार है. उन्हें सांस लेने में भी दिक्कत आ रही है. फिलहाल उनके आवास पर ही डॉक्टर तेजप्रताप का इलाज कर रहे हैं. लेकिन एहतियात के तौर पर उनके आवास के बाहर एक एम्बुलेंस तैनात है. ताकि स्थिति बिगड़ने पर उन्हें जल्द से जल्द किसी हॉस्पिटल में भर्ती कराया जा सके. 


बड़े भाई की तबीयत अचानक से ख़राब होने की सूचना मिलते ही छोटे भाई तेजस्वी आनन-फानन में उनसे मिलने पहुंचे. इस वक्त फर्स्ट बिहार को जो जानकारी मिल रही है, उसके मुताबिक तेजस्वी अपने बड़े भाई के साथ मौजूद हैं. डॉक्टर तेजप्रताप का इलाज कर रहे हैं. बताया जा रहा है कि तेजस्वी ने डॉक्टर से बातचीत की है. उनसे सलाह लिया है. फिलहाल डॉक्टरों ने कहा है कि स्थिति सामान्य है.


गौरतलब हो कि अभी एक सप्ताह पहले पिछले बुधवार को लालू के दोनों बेटे तेजप्रताप और तेजस्वी ने पटना के मेदांता हॉस्पिटल में स्पूतनिक वी का टीका लिया था. कोरोना वायरस से बचाव के लिए वैक्‍सीन नहीं लेने के मसले पर काफी किरकिरी के बाद आखिरकार तेजस्वी अपने भाई को लेकर टीकाकरण कराने पहुंचे थे. दोनों भाइयों ने एकसाथ रूस निर्मित स्‍पुतनिक वैक्‍सीन का पहला डोज लिया था.


उस वक्त भारतीय वैक्‍सीन नहीं लेने को लेकर टीका-टिप्‍पणी पर तेजस्वी ने कहा कि सभी वैक्सीन का काम कोरोना से सुरक्षा देना है. ऐसे में जिसे जो बोलना है बोले, उनका यही काम है. आपको बता दें कि कोरोना टीकाकरण के मानकों का पालन करते हुए दोनों भाई वैक्सीन लेने के बाद आधे घंटे तक राजधानी पटना कंकड़बाग स्थित जयप्रभा मेदांता अस्पताल में ही थे. जयप्रभा मेदांता अस्पताल के निदेशक डा. अरुण कुमार ने बताया था कि तेज प्रताप और तेजस्वी दोनों को एक महीने बाद रूस में बनी स्पूतनिक वी की दूसरी डोज दी जाएगी.