तेजप्रताप भी जाएंगे दिल्ली, राखी पर किसे मिलेगा बहनों का साथ.. लालू करेंगे सुलह की कोशिश

तेजप्रताप भी जाएंगे दिल्ली, राखी पर किसे मिलेगा बहनों का साथ.. लालू करेंगे सुलह की कोशिश

PATNA : लालू परिवार में राजनीतिक वर्चस्व को लेकर चल रहे संघर्ष में कल यानी रक्षाबंधन का दिन बेहद खास हो सकता है. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव शुक्रवार की रात ही दिल्ली पहुंच चुके हैं. उन्होंने बीती रात लालू यादव से मुलाकात से भी की है. तेज प्रताप यादव की तरफ से मोर्चा खोले जाने के बाद तेजस्वी ने लालू को हर स्थिति से वाकिफ कराया है.


दिल्ली रवाना होने से पहले तेजस्वी यादव ने कहा था कि रक्षाबंधन के मौके पर वह अपनी छह बहनों से राखी बनवाने के लिए दिल्ली जा रहे हैं. कल रक्षाबंधन का त्यौहार है और अब जो तेज प्रताप यादव की तरफ से बयान आया है, उसके मुताबिक वह भी दिल्ली जाने वाले हैं.


तेज प्रताप यादव आज तक दिल्ली रवाना हो सकते हैं. रक्षाबंधन के मौके पर अपनी बहनों से राखी बनवाने के साथ-साथ तेज प्रताप यादव लालू यादव से भी मुलाकात करेंगे. तेज प्रताप यादव ने आज खुद कहा है कि वह अपने पिता लालू यादव से इंसाफ चाहते हैं कि वह इस मसले पर दूध का दूध और पानी का पानी करें.



आपको बता दें कि तेज प्रताप जिस तरह लगातार आक्रामक तेवर अपनाए हुए हैं. उसकी वजह से तेजस्वी यादव की फजीहत हो रही है. पार्टी के बड़े नेताओं को अपमानित होना पड़ रहा है. लालू प्रसाद इस मसले का हल कैसे निकालते हैं. इस पर सबकी नजरें टिकी हुई है फिलहाल जो खबरें मिल रही हैं. उसके मुताबिक लालू और राबड़ी के लिए रक्षाबंधन के मौके पर हो सकते हैं तेजस्वी और तेजप्रताप के बीच बिगड़ी हुई बात कैसे बनाई जाए, इसके लिए फार्मूला तय किया जा सकता है.


हालांकि तेज प्रताप यादव जगदानंद सिंह को पद से हटाए जाने की मांग पर अड़े हुए हैं. आकाश यादव के ऊपर कार्रवाई को लेकर वह नाराज हैं. अब लगातार वह तेजस्वी के ऊपर भी हमला बोल रहे हैं. ऐसे में तेजस्वी यादव किस हद तक समझौता करेंगे. यह भी कहना मुश्किल है. इन सबके बीच में जो सबसे महत्वपूर्ण जानकारी सामने आई है. उसके मुताबिक के तेज प्रताप यादव को अपनी बहनों से भी समर्थन मिल रहा है.


सूत्रों की मानें तो लालू परिवार के अंदर अब दो खेमा बन चुका है. एक खेमा तेजस्वी के साथ है तो दूसरा तेज प्रताप यादव के साथ. तेज प्रताप यादव के पीछे उनका पूरा सपोर्ट है. इस तरह की भी खबरें आ रही हैं. अब देखना होगा कि रक्षाबंधन के मौके पर तेजस्वी को बहनों का साथ ज्यादा मिलता है या फिर तेज प्रताप को.


इधर पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने रक्षाबंधन को लेकर एक बड़ा संदेश दिया है. रक्षाबंधन की शुभकामनाओं के साथ लालू यादव ने कहा कि कहा कि ये त्योहार सावन पूर्णिमा को मनाया जाता है. बहने भाइयों की कलाई पर राखी बांधती हैं. बहने भाइयों  की आरती उतरती हैं और भाइयों से बहनों की रक्षा का आजीवन बचन लेती हैं. भाइयो को मिठाई खिलाती हैं. उन्होंने कहा कि इस पवित्र त्योहार को प्रेम सदभाव के साथ मिल जुल कर मनाएं. बहनों की रक्षा करें. उन्हें सम्माम दें. उन्हें समाज और सत्ता मे भागीदारी दें।महिला सशक्तिकरण पर बल दें.