शिक्षक नियुक्ति पत्र वितरण समारोह को लेकर बदला पटना का ट्रैफिक रूट, इन रास्तों पर जाने से करें परहेज

शिक्षक नियुक्ति पत्र वितरण समारोह को लेकर बदला पटना का ट्रैफिक रूट, इन रास्तों पर जाने से करें परहेज

PATNA : शिक्षक नियुक्ति पत्र वितरण समारोह को देखते हुए पटना में शनिवार को ट्रैफिक रूट बदला रहेगा। इस दौरान कई रास्तों को बंद करते हुए डायवर्ट किया गया है। इस बार भी गांधी मैदान में नियुक्ति पत्र वितरण समारोह होना है इसको देखते हुए कड़े सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं। इसको लेकर मजिस्ट्रेट और पुलिस पदाधिकारियों को जिम्मेदारी दी गई है। जगह-जगह पर ट्रैफिक पुलिस भी रहेगी ताकि यातायात प्रभावित न हो। 


अगर 13 जनवरी को घर से निकल रहे हैं तो पहले यह ट्रैफिक रूट देख लें। इस दौरान गांधी मैदान गेट नं-01 से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव एवं अन्य मंत्रियों का वाहन प्रवेश होगा। विशिष्ट/वरीय पदाधिकारियों के वाहन ज्ञान भवन के अंदर निर्धारित पार्किंग स्थल में पार्क होंगे।कार्यक्रम में भाग लेने वाले अभ्यर्थियों के सभी वाहन गांधी मैदान के गेट नं-08 एवं 10 से अंदर प्रवेश कर निर्धारित स्थल पर पार्क होंगे। 


वहीं, गांधी मैदान के चारों तरफ प्रतिनियुक्त पदाधिकारी/कर्मी का दायित्व होगा कि गांधी मैदान के चारों तरफ ठेला/खोमचा/अवैध पार्किंग नहीं होने देंगे। ठाकुरबाड़ी मोड़ से गांधी मैदान आने वाले व्यावसायिक वाहन/ऑटो/ई-रिक्शा को ठाकुरबाड़ी मोड़ से नाला रोड की ओर डायवर्ट करेंगे। गोलघर तिराहा बेली रोड से गांधी मैदान आने वाले टेंपो/ई-रिक्शा/व्यावसायिक वाहनों को गोलघर तिराहा से बुद्ध मार्ग में डायवर्ट करेंगे। हालांकि एंबुलेंस, अग्निशमन, मरीज वाहन या न्यायिक कार्य से जुड़े वाहनों के साथ अनिवार्य सेवा के वाहनों के लिए प्रतिबंध नहीं है। 


इसके साथ ही प्रतिनियुक्त पदाधिकारी/कर्मी का दायित्व होगा कि पुलिस लाइन तिराहा से गांधी मैदान की ओर आने वाले टेंपो/ई-रिक्शा आदि को पुलिस लाइन तिराहा से वापस राजापुर पुल की ओर डायवर्ट कर देंगे। राजापुर पुल से गांधी मैदान की ओर आने वाले व्यावसायिक वाहनों को राजापुर पुल से ही डायवर्ट कर दिया जाएगा। भट्टाचार्य चौराहा से गांधी मैदान की ओर आने वाले व्यावसायिक वाहन/टेंपो/ई-रिक्शा आदि को नाला रोड/पीरमुहानी की ओर डायवर्ट किया जाएगा। 


डाकबंगला चौराहा से गांधी मैदान की ओर आने वाले व्यावसायिक वाहन/टेंपो/ई-रिक्शा आदि को भट्टाचार्या चौराहा की और डायवर्ट किया जाएगा। एसपी वर्मा रोड दक्षिण से गांधी मैदान की ओर आने वाले व्यावसायिक/टेंपो/ई-रिक्शा आदि को भट्टाचार्या चौराहा की ओर डायवर्ट किया जाएगा। जबकि, मीठापुर न्यू बाईपास मोड़ से करबिगहिया की ओर आने वाले व्यावसायिक वाहन/टेंपो/ई-रिक्शा आदि को जीरोमाइल की और डायवर्ट किया जाएगा। 90 फीट रोड से पुरानी बाईपास में आने वाले व्यावसायिक वाहन/टेंपो/ई-रिक्शा आदि को जीरोमाइल की ओर डायवर्ट किया जाएगा। 


उधर, शनिवार को 04:00 बजे सुबह से 02:00 बजे दोपहर तक की अवधि में बाढ़/बख्तियारपुर/फतुहा/मसौढ़ी/दनियांवा से पटना की ओर आने वाले ट्रकों का परिचालन प्रतिबंधित रहेगा। इसके साथ ही पटना के सीमावर्ती जिला  मतलब  नालंदा, हाजीपुर, भोजपुर, सारण, अरवल, जहानाबाद, बेगुसराय, लखीसराय जिला से पटना की ओर आने वाले ट्रकों का परिचालन प्रतिबंधित रहेगा।