सिस्टम पर सवाल : श्रृंगाल स्टोर में आग लगने से तीन लोगों की मौत, मौके पर नहीं पहुंची एंबुलेंस और फायर ब्रिगेड की गाड़ियां

सिस्टम पर सवाल : श्रृंगाल स्टोर में आग लगने से तीन लोगों की मौत, मौके पर नहीं पहुंची एंबुलेंस और फायर ब्रिगेड की गाड़ियां

JHARKHAND : झारखंड के धनबाद में लगी आग में तीन लोगों की मौत हो गई है। इस हादसे के बाद लोगों का कहना है कि सरकारी सिस्टम की वजह से तीन लोगों की जान गई है। अगर इस मामले की सूचना के बाद फायर ब्रिगेड की टीम समय से मौके पर पहुंचती तो सभी की जान बचाई जा सकती थी। केंदुआ बाजार के ज्वेलरी पट्टी में एसके जनरल श्रृंगाल स्टोर में लगे इस आग में चार साल की बच्ची समेत तीन लोगों की मौत हो गई है। 


वहीं, इस मामले को लेकर स्थानीय लोगों का कहना है कि फोन करने के बावजूद फायर ब्रिगेड की टीम समय से नहीं पहुंची। उन्हें मौके पर पहुंचने में करीब दो घंटे लग गए। दो घंटे बीतने के बाद फायर ब्रिगेड की टीम पहुंची। फायर ब्रिगेड की टीम भी उस वक्त पहुंची जब पूरी आग बुझ चुकी थी। यहां पहुंचने के बाद भी इनका एक्शन काफी धीमा रहा। 


बताया जा रहा है कि, इतना ही नहीं 108 एंबुलेंस की कहानी भी उसी तरह से रही। समय से एम्बुलेंस नही पहुंचने से काफी नुकसान हुए। एक एम्बुलेंस पहुंची भी तो बिना घायल को लिए ही चली गई। जो एंबुलेंस बाद में आई वह बच्चे को SNMMCH ले गई और फिर वापस नहीं आई। लोगों ने कहा कि सरकार ने जो भी व्यवस्था दी है उसका लाभ आम लोगों को सही से नहीं मिल पा रहा है। हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि तीन लोगों की जान बचाई जा सकी है। लोगों का कहना है कि सरकारी सिस्टम सही रहती तो सभी की जान बच सकती थी। 


उधर, फिलहाल आग लगने की सही सही कारणों का पता नहीं चल सका है। हालांकि कुछ लोगों का कहना है कि दुकान के अंदर जलता हुआ दीया छोड़ दिया गया था। जिसकी वजह से आग लगी है। वहीं, कुछ लोगों ने हादसे की वजह शॉट सर्किट बताया है।