मोदी ने तेजस्वी पर बोला हमला, कहा- जिनका पढ़ाई से कोई वास्ता नहीं वह क्या जाने NPR-CAA

मोदी ने तेजस्वी पर बोला हमला, कहा- जिनका पढ़ाई से कोई वास्ता नहीं वह क्या जाने NPR-CAA

PATNA: बिहार के डिप्टी सीएम और बीजेपी नेता सुशील कुमार मोदी ने तेजस्वी यादव पर निशाना साधा है. कहा कि नागरिकता कानून, जनसंख्या रजिस्टर और रिजर्वेशन जैसे हर मुद्दे पर एनडीए ने बार-बार स्थिति स्पष्ट की. लेकिन जिनको पढ़ने-लिखने से कोई मतलब नहीं उन्हें न तो कोई बात समझ में आती है और न वे कुछ समझना ही चाहते हैं. राजद की राजनीति किसी मुद्दे पर समझ विकसित करने से नहीं. केवल झूठा प्रचार करने पर टिकी है.  

पुनर्विचार याचिका पर सरकार कर रही विचार

मोदी ने कहा कि नागरिकता कानून से किसी भारतीय की नागरिकता पर कोई खतरा नहीं है. लेकिन राजद एक समुदाय को इसके खिलाफ भड़काने में लगा है. एनडीए सरकार प्रोमोशन में रिजर्वेशन की व्यवस्था बनाये रखने के लिए सुप्रीम कोर्ट में पुनर्विचार याचिका दायर करने पर विचार कर रही है. जबकि राजद रिजर्वेशन खत्म करने की अफवाह फैला रहा है. गरीबों को गुमराह कर सत्ता पाना और फिर घोटालों से सम्पत्ति जुटाना ही उनका असली रोडमैप है. 

न्याय के साथ हो रहा विकास

मोदी ने कहा कि बिहार में एनडीए सरकार ने केवल न्याय के साथ विकास और सेवा के काम के आधार पर ही जनता से आशीर्वाद पाया है. 2005-10 के बीच सरकार ने पहली बार पंचायत चुनाव में दलितों-पिछड़ों- महिलाओं को रिजर्वेशन देकर चुनाव कराये. पहली बार स्कूली छात्र-छात्राओं के लिए साइकिल-पोशाक योजना लागू की गई. चंद्रगुप्त प्रबंधन संस्थान, आईआईआईटी का पटना कैम्पस और चाणक्य लॉ विवि जैसे संस्थान बिहार को मिले. ये काम लालू राज में शुरू हुए प्रतिभा पलायन पर अंकुश लगाने में कारगर हुए. ऐसे जनहित के काम की वजह से ही 2010 के चुनाव में एनडीए को तीन चौथाई सीटों पर विजय मिली थी. 2020 में भी यह सफलता दोहरायी जाएगी.