सुसाशन पर सवाल ! रंगदारी नहीं देने पर पंचायत समिति पति को लोहे की रॉड से पीट - पीटकर किया अधमरा, चली गई आंख की रौशनी

सुसाशन पर सवाल ! रंगदारी नहीं देने पर पंचायत समिति पति को लोहे की रॉड से पीट - पीटकर किया अधमरा, चली गई आंख की रौशनी

SAHARSA : बिहार में अपराधियों के अंदर से पुलिस प्रसाशन का खौफ कम होता हुआ नजर आ रहा है। राज्य के अंदर आए दिन अपराधियों द्वारा अपने काले कारनामों को अंजाम दे रहे हैं। प्रदेश में एक बार फिर से रंगदारी और अपहरण का कारोबार तेजी से फैलता हुआ नजर आ रहा है।  जिसके कारण सुसाशन की दावा करने वाली सरकार पर भी सवाल उठना शुरू हो गया है। ऐसे में अब एक ताजा मामला सहरसा से निकल कर सामने आ रहा है। जहां बदमाशों ने रंगदारी नहीं देने पर पीट - पीटकर कर आंख फोड़ डाला है। 


दरअसल, जिले में एक पंचायत समिति पति को बदमाशों के तरफ से मांगी गई रंगदारी नही देना काफी महंगा पड़ गया। बदमाशों ने इसे लोहे के रॉड से  आंख फोड़ डाला। इसके साथ ही इसकी इस कदर पिटाई की गयी की वह ठीक ढंग से चल भी नहीं सकता था। हालांकि, कसी तरह इसने अपनी जान बचाई और अब नजदीक के ही एक हॉस्पिटल में अपना इलाज करवा रहा है। यह घटना जिले के पतरघट ओपी क्षेत्र के बिशनपुर पंचायत के कपसिया गांव की है। पीड़ित पंचायत समिति पति का नाम 45 वर्षीय सतीश कुमार बताया जाता है। 


वहीं,इस घटना को लेकर पीड़ित के परिजनों का कहना है कि गांव में मनरेगा योजना के तहत पंचायत समिति द्वारा काम कराया जा रहा है जिसके एवज में गांव का ही अजय सिंह और विजय सिंह नामक शख्स 1 लाख रुपये रंगदारी की मांग कर रहा था और बार रुपये के लिए दबाव बना रहा था। लेकिन, जब इन्होंने पैसा देने से मना कर दिया तो जान से मारने की धमकी दी गयी।  उसके बाद पंचायत समिति का पति सतीश कुमार सिंह किसी जरूरी काम को लेकर कहीं जा रहा था तो इसके ऊपर लाठी और रॉड से जानलेवा हमला बोला गया। 


इधर, इस घटना को लेकर अस्पताल के चिकित्सक का कहना है कि, फिलहाल मरीज की स्थिति गंभीर बनी हुई एक आंख की रौशनी चली गई है। वहीं घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी अजय सिंह और विजय सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। पूरे मामले पर हेडक्वार्टर डीएसपी  ने बताया कि आपसी विवाद में मारपीट की घटना घटी है। फिलहाल दोनों आरोपी अजय सिंह और विजय सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस द्वारा मामले की छानबीन की जा रही है।