सुरेंद्र यादव पर हमलावर हुई जेडीयू और बीजेपी, कहा- सेना का अपमान बर्दाश्त नहीं

सुरेंद्र यादव पर हमलावर हुई जेडीयू और बीजेपी, कहा- सेना का अपमान बर्दाश्त नहीं

PATNA: भारतीय सेना पर विवादित टिप्पणी करने वाले राजद नेता व बिहार के सहकारिता मंत्री सुरेन्द्र यादव पर बीजेपी हमलावर है तो वही गठबंधन के साथी भी उनके इस बयान की भर्त्सना कर रहे हैं। जेडीयू और बीजेपी राजद नेता के इस बयान को पूरी तरह से गलत ठहरा रहे हैं। बीजेपी नेता सम्राट चौधरी और जेडीयू प्रवक्ता अभिषेक झा ने बिहार के सहकारिता मंत्री के इस बयान को अनुचित बताया। दोनों नेताओं ने एकसुर में कहा कि वे सेना का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकते। 


बिहार विधान परिषद् के नेता विपक्ष सम्राट चौधरी ने कहा कि सुरेंद्र यादव के बयान से यह स्पष्ट हो गया है कि राष्ट्रीय जनता दल देश के सैनिकों का लगातार अपमान करती आ रही है। यह दुर्भाग्यपूर्ण है लेकिन आरजेडी को यह पता नहीं है कि उनके राष्ट्रीय अध्यक्ष व राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव खुद पंजीकृत अपराधी है। राजद के नेता लगातार जेलों के यात्रा के मुंह पर खड़े हैं इनके ऊपर चार्जशीट हो चुका है केस ट्रायल चल रहा है। राजद नेता सुरेंद्र यादव पर सम्राट चौधरी जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि देश के सैनिकों का अपमान करना बंद करों।


वहीं राजद नेता व मंत्री सुरेंद्र यादव के इस बयान को जेडीयू ने भी गलत बताया है। जेडीयू के प्रवक्ता अभिषेक झा ने कहा कि भाषा की मर्यादा का ख्याल हर किसी को रखना चाहिए। यह बेहद जरूरी भी है। मंत्री जी ने जिस भाषा का इस्तेमाल किया है, जिन शब्दों का प्रयोग किया है वह कहीं से भी उचित और जायज नहीं है। जिम्मेदार और संवैधानिक पद पर बैठे किसी भी व्यक्ति को ऐसे बयानों से बचना चाहिए। राजद नेता सुरेंद्र यादव ने सेवा के प्रति जो कुछ कहा वो पूरी तरह से अनुचित है। उनकों अपने पद और गरिमा का ख्याल रखना चाहिए। 


जदयू प्रवक्ता अभिषेक झा ने कहा कि भारतीय सेना के शौर्य और पराक्रम पर सवाल उठाने का अधिकार किसी को भी नहीं है। यह कहीं से भी उचित और जायज नहीं है। ऐसे मुद्दे राजनीति के लिए नहीं होता है। अग्निवीर योजना का विरोध हम लोगों ने भी लोकतांत्रिक तरीके से किया था। लोकतंत्र में आप किसी भी मुद्दे के पक्ष या विपक्ष में हो सकते हैं लेकिन विरोध करने में भी भाषा की मर्यादा का ख्याल हर किसी को रखना चाहिए। यह बेहद आवश्यक है।


अभिषेक झा ने कहा कि मंत्री जी ने जिस भाषा का इस्तेमाल किया है, जिन शब्दों का प्रयोग किया है वह कहीं से भी ना तो उचित है और ना ही जायज है। जिम्मेदार और संवैधानिक पद पर बैठे किसी भी व्यक्ति को ऐसे बयानों से बचना चाहिए। ऐसी बातों से सेना का अपमान होता है। हमारी सेना ने अपने शौर्य से हमेशा इस बात को साबित किया है कि वह किसी से भी लोहा लेने में सक्षम है।


बता दें कि सुरेंद्र यादव बिहार के सहकारिता मंत्री हैं। किसी दौर में मगध इलाके के आतंक माने जाते थे। अब राज्य सरकार में मंत्री हैं। इन दिनों वे कटिहार में कैंप कर 25 फरवरी को पूर्णिया में होने वाली महागठबंधन की रैली के लिए भीड जुटाने में लगे हैं. कटिहार में ही मीडिया से बात करते हुए सुरेंद्र यादव ने अग्निवीरों को हिजड़ा करार दिया।


मंत्री सुरेंद्र यादव ने कहा-आज से ठीक साढ़े 8 साल के बाद देश का नाम कहा जायेगा हिजडों की फौज. ये मैं बोलता हूं. साढ़े 8 के बाद जितना पुराना पुराना सेना वह सब रिटायर कर जायेगा. ये जो साढ़े 4 के अग्निवीर वाले हैं, ये लोग जब बहाल होंगे तो इनका तो ट्रेनिंग ही पूरा नहीं होगा. ये क्या कर लेंगे.


सैनिक का तो शादी ब्याह नहीं होगा

सुरेंद्र यादव ने कहा –अग्निवीर वाला सब चल आयेगा रिटायर होगा तो शादी-ब्याह के लिए लोग आयेगा. पूछेगा-क्या नाम है बाबू, क्या करते हो. जवाब मिलेगा-रिटायर फौजी हैं. उनका ब्याह होगा. लोग कहेगा- जब रिटायर कर ही गया है तो परमानेंट न रिटायर है. कहां इसको बेटी देकर बर्बाद करेंगे. सुरेंद्र यादव ने कहा-बेटी का ब्याह करने के लिए आदमी भाग जायेगा. गाड़ी से आय़ा होगा तो गाड़ी छोड़ कर भाग जायेगा. 


सुरेंद्र यादव से सवाल पूछ रहे मीडियाकर्मियों ने सेना के लिए हिजड़ों की फौज कहे जाने पर आपत्ति जतायी. लेकिन मंत्री सुरेंद्र यादव अपनी बात से पीछे नहीं हटे. उन्होंने कहा कि साढ़े चार साल में कौन सेना तैयार होगा. हम सही कह रहे हैं. अग्निवीर वाला जो प्रस्ताव लाया उसको फांसी पर चढ़ाओ.


मंत्री सुरेंद्र यादव के इस बयान पर राजद नेता शक्ति सिंह यादव ने कहा कि हमने वीडियो देखा नहीं है देखने के बाद इस पर बात करेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि देश की सेना देश का गौरव है और हम देश की सैनिक को सैल्यूट करते हैं। भीरतीय सेना जागती हैं तब हम सोते हैं। भाजपा किस संदर्भ में कहा ले जाना चाहती है चीजों को वो अलग विषय हैं।


बता दें कि बिहार में राजद के मंत्री लगातार विवादास्पद बयान दे रहे हैं. इससे पहले राजद के मंत्री चंद्रशेखर औऱ आलोक मेहता के बयानों को लेकर काफी विवाद हो चुका है. अब सुरेंद्र यादव ने तो सेना को ही हिजड़ों की फौज करार दिया है.