सूरत -इंदौर के बाद अब इस लोकसभा सीट के कांग्रेस कैंडिडेट ने लौटाया टिकट, कहा ... नहीं मिला रहा था कोई फंडिंग

सूरत -इंदौर के बाद अब इस लोकसभा सीट के कांग्रेस कैंडिडेट ने लौटाया टिकट, कहा ... नहीं मिला रहा था कोई फंडिंग

DESK : लोकसभा चुनाव की शुरुआत के साथ ही कांग्रेस पार्टी को झटके लग रहे हैं। कांग्रेस पार्टी ने जिन्हें अपना कैंडिडेट बनाया है वो अब अपना सिंबल वापस करने में लगे हुए हैं। पार्टी के तीन कैंडिडेट ने अपना नाम वापस ले लिया है। अब ओडिशा की पुरी लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार सुचारिता मोहंती ने पार्टी को टिकट लौटा दिया है। 


मोहंती ने टिकट लौटाने की जानकारी देते हुए कांग्रेस संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल को चिट्ठी लिखी है। उन्होंने कहा है कि पार्टी के तरफ से चुनाव लड़ने के लिए मिलने वाली राशि नहीं दी गई है, जिस वजह से वह चुनाव प्रचार नहीं कर पा रही हैं।पुरी सीट पर सुचिता मोहंती का मुकाबला बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा से था। 


उन्होंने कहा, "मैं एक सैलरी पाने वाली पत्रकार थी, जिसने 10 साल पहले ही राजनीति में कदम रखा है। मैंने पुरी में अपने अभियान में अपना सब कुछ झोंक दिया।  मैंने अपने चुनावी अभियान को सपोर्ट करने के लिए पब्लिक डोनेशन कैंपेन भी चलाया, लेकिन अब तक इसमें कोई खास सफलता नहीं मिली है।  मैंने चुनाव प्रचार पर होने वाले खर्च को कम करने की कोशिश भी की है। लेकिन,मुझे खेद है कि पार्टी फंडिंग के बिना, पुरी में चुनाव प्रचार करना संभव नहीं होगा। इसलिए, मैं पुरी संसदीय क्षेत्र के लिए कांग्रेस का टिकट वापस कर रही हूं। 


मालूम हो कि, पुरी लोकसभा सीट पर वोटिंग लोकसभा चुनाव के छठे चरण में 25 मई को होने वाली है। इस सीट पर नामांकन की आखिरी तारीख 6 मई है। जहां बीजेपी के अरूप पटनायक और बीजेपी के संबित पात्रा ने पहले ही नामांकन दाखिल कर दिया है और मोहंती का नामांकन अभी बाकी है। इसके बाद अब पुरी प्रत्याशी ने कांग्रेस को टिकट लौटाया है। इससे पहले सूरत में पार्टी प्रत्याशी का नामांकन रद्द होने से बीजेपी प्रत्याशी को निर्विरोध जीत मिली, जबकि इंदौर में कांग्रेस उम्मीदवार ने नामांकन वापस ले लिया था।