सुधाकर सिंह ने खोल दी राजद की पोल: मुझे अकेले नोटिस भेजना A टू Z की नीति नहीं है, मंत्री बनने की मेरी कोई इच्छा नहीं थी, अब अपनी लड़ाई जारी रखूंगा, पढ़िये पूरा पत्र

सुधाकर सिंह ने खोल दी राजद की पोल: मुझे अकेले नोटिस भेजना A टू Z की नीति नहीं है, मंत्री बनने की मेरी कोई इच्छा नहीं थी, अब अपनी लड़ाई जारी रखूंगा, पढ़िये पूरा पत्र

PATNA: नीतीश कुमार के खिलाफ बोलने के लिए राजद की ओऱ से भेजे गये शो कॉज नोटिस के जवाब में पार्टी के विधायक औऱ पूर्व मंत्री सुधाकर सिंह ने नीतीश के आगे नतमस्तक तेजस्वी यादव और राजद की पोल खोल दी है. सुधाकर सिंह ने कहा कि मैं उन्हीं मुद्दों को उठा रहा हूं जो राजद का घोषित एजेंडा रहा है. लेकिन पार्टी के कई और नेता बहुत कुछ बोल रहे हैं. अकेले मुझे शो कॉज नोटिस भेजना A टू Z की नीति नहीं है. सुधाकर सिंह ने कहा है कि उन्हें मंत्री बनने की कोई इच्छा नहीं थी, पार्टी नेतृत्व ने मेरी अनिच्छा के बावजूद मुझे मंत्री बनाया था।


बता दें कि नीतीश कुमार के खिलाफ बोलने के आरोप में राजद ने सुधाकर सिंह को शो कॉज नोटिस जारी किया था. सुधाकर सिंह ने 5 पांच पन्ने के अपने जवाब में पार्टी की पोल खोल दी है. सुधाकर सिंह ने बताया कि है किस तरह से राजद शुरू से ही नीतीश कुमार के मंडी कानून का विरोध करता रहा है. आज वही बात जब मैं कर रहा हूं तो पार्टी को एतराज किस बात का है. सुधाकर सिंह ने कहा है कि पार्टी की राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक में नीतीश कुमार की नीतियों के खिलाफ नहीं बोलने का कोई प्रस्ताव पास नहीं हुआ था।


पार्टी नेतृत्व से तीखे सवाल 

सुधाकर सिंह ने अपने जवाब में पार्टी नेतृत्व से तीखे सवाल पूछे हैं. उन्होंने कहा है कि जब नीतीश कुमार बार-बार ये बोलते हैं कि 2005 के पहले बिहार की हालत खराब थी तो मुझे बुरा लगता है. नीतीश कुमार लालू यादव औऱ राबड़ी देवी पर ही तो निशाना साधते हैं. सुधाकर ने ये भी याद दिलाया है कि कैसे नीतीश कुमार ने तालिबानी पुलिस कानून का विरोध करने पर विधानसभा में पुलिस बुलाकर राजद औऱ दूसरी विपक्षी पार्टियों के विधायकों को पिटवाया था. सुधाकर ने कहा है कि उन्हें दुख इस बात का है कि जब वे पार्टी की नीतियों के मुताबिक किसानों-गरीबों की बात कर रहे थे तो जेडीयू के नेता उनके खिलाफ लगातार ओछे हमले कर रहे थे. उस समय राजद का कोई नेता उनके पक्ष में बोलने के लिए खड़ा नहीं हुआ. पढ़िये सुधाकर सिंह का पूरा पत्र..