NDRF के जवान की डूबने से मौत, सोन नदी में कर रहा था ट्रेनिंग

NDRF के जवान की डूबने से मौत, सोन नदी में कर रहा था ट्रेनिंग

PATNA : पटना में बिहटा इलाके के परेव सोन नदी में सोमवार को प्रशिक्षण के दौरान एनडीआरएफ के जवान की डूबने से मौत हो गई। मृतक जवान की पहचान पंजाब के गुरदासपुर जिला का उमरपुर कलन गांव निवासी स्व. मोहिंदर पाल का 40 वर्षीय पुत्र जगन सिंह के रूप में हुई है। इस घटना की जानकारी मिलते ही एनडीआरएफ के अधिकारी और स्थानीय पुलिस की टीम पहुंची मौके पर पहुंच गई है। 


बताया जा रहा है कि, मृतक एनडीआरएफ जवान कुछ दिन पहले ही बिहार अपनी ट्रेनिंग  के लिए आया था। इसी दौरान आज उसकी ट्रेनिंग सोन नदी में चल रही थी। उसी दौरान गहरे पानी में डूबने से उसकी मौत हो गई।  शव को कब्जे में लेकर कानूनी प्रक्रिया पूरी करने के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेजने की तैयारी में जुट गई है। 


मालूम हो कि, एनडीआरएफ के द्वारा प्रतिदिन जवानों को प्रशिक्षण के लिए अलग-अलग जगहों पर ले जाया जाता है।वहीं सोमवार को बिहटा के परेव गांव स्थित सोन नदी में दर्जनों जवानों को पानी में तैरने और लोगों को बचाने समेत अन्य तरह के प्रशिक्षण दिए जा रहे थे। इसी दौरान हादसा हुआ। वहीं घटना के बाद वरीय अधिकारियों की टीम घटना स्थल पर पहुंचकर शव को सोन नदी से निकालकर निजी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इस मामले में मृतक के परिजनों को सूचना दी गई है। 


इधर, बिहटा थाने के एएसआई ब्रजेश सिंह ने बताया कि सोन नदी में एक जवान की डूबकर मौत की सूचना प्राप्त हुई है, जिसे कानूनी प्रक्रिया पूरी करने के बाद शव को पोस्टमार्ट भेजने की तैयारी की जा रही है। साथ ही मृतक के परिजनों को सूचना दे दिया गया है।