शीतकालीन सत्र: विधान परिषद के बाहर BJP का जोरदार हंगामा, सीएम नीतीश से इस्तीफे की मांग

शीतकालीन सत्र: विधान परिषद के बाहर BJP का जोरदार हंगामा, सीएम नीतीश से इस्तीफे की मांग

PATNA: बिहार विधानमंडल के शीतकालीन सत्र का आगाज हो गया है। सदन की कार्यवाही शुरू होने से पहले बीजेपी की सदस्यों ने विधान परिषद के बाहर जोरदार हंगामा किया है। हाथों में पोस्टर लेकर बीजेपी के सदस्यों ने राज्य में अपराध, भ्रष्टाचार और जातीय गणना में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से इस्तीफे की मांग की।


दरअसल, पांच दिवसीय शीतकालीन सत्र के दौरान बीजेपी ने सरकार को विभिन्न मुद्दों पर घेरने की रणनीति बनाई है। बिहार में बढ़ती अपराध की घटनाओं, भ्रष्टाचार और जातीय गणना के आंकड़ों में हेराफेरी का आरोप लगा रही बीजेपी सदन के भीतर और बाहर सरकार से जवाब मांग रही है। आज शीतकालीन सत्र के शुरू होने से ठीक पहले बीजेपी से सदस्य विधान परिषद के मुख्य गेट पर पहुंचे और मुख्यमंत्री से इस्तीफे की मांग करने लगे।


बीजेपी नीतीश सरकार से भ्रष्टाचार, जातीय गणना और अपराध की घटनओं पर जवाब मांग रही है। बीजेपी के विधान परिषद सदस्यों ने नीतीश कुमार से इस्तीफे की मांग कर रही है। विधान परिषद में नेता विरोधी दल हरि साहनी ने कहा कि जातीय गणना की रिपोर्ट में कई झोल हैं। जिनके आंकड़े ज्यादा आये वो खुश हैं, जिनके कम वो दुखी। सरकार को जवाब देना होगा। इस के साथ ही उन्होंने आर्थिक सर्वेक्षण रिपोर्ट को सार्वजनिक करने की मांग सरकार से की।