शरद यादव ने लालू के मुहिम की निकाली हवा, वाम दलों के साथ मिलकर यूपी चुनाव में उतरेगी LJD

शरद यादव ने लालू के मुहिम की निकाली हवा, वाम दलों के साथ मिलकर यूपी चुनाव में उतरेगी LJD

DELHI : पूरे देश की नजर अगले साल होने वाले यूपी विधानसभा चुनाव पर टिकी हुई है. यूपी इलेक्शन को लेकर अलग-अलग दलों की तरफ से रणनीति बनाई जा रही है. चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव जब जमानत पर रिहा हुए तो पहली बार वह यूपी इलेक्शन को लेकर ही सक्रिय दिखे. पिछले दिनों उन्होंने मुलायम सिंह यादव और अखिलेश यादव से मुलाकात की थी. इस मुलाकात के बाद शरद यादव से भी आरजेडी सुप्रीमो की मुलाकात हुई थी. माना जा रहा था कि लालू यादव ने यूपी इलेक्शन के लिए समान विचारधारा वाले दलों को सपा का साथ देने का सुझाव दिया था. लेकिन शरद यादव को लालू यादव का यह सुझाव मंजूर नहीं हुआ. यही वजह है कि अब शरद यादव अपनी पार्टी लोकतांत्रिक जनता दल को यूपी इलेक्शन में अलग से उतारने जा रहे हैं.


शरद यादव ने आज यूपी के नेताओं के साथ दिल्ली में बैठक की. इस बैठक में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर रणनीति बनाई गई. एलजेडी सूत्रों की माने तो यूपी विधानसभा चुनाव में शरद यादव की पार्टी वामदलों के साथ मिलकर चुनाव लड़ने की तैयारी में है. इसके लिए अंदर खाने में बातचीत तो हो रही है. पार्टी की बैठक में भी इस पर चर्चा हुई लेकिन आधिकारिक तौर पर कोई बयान जारी नहीं किया गया.


शरद यादव के 7 तुगलक रोड आवास पर जब लोकतांत्रिक जनता दल के नेता बैठे तो यूपी चुनाव को लेकर लंबे वक्त तक के रणनीति बनी उत्तर प्रदेश में पार्टी के अध्यक्ष जुबैर अहमद कुरेशी और राज्य इकाई अन्य वरिष्ठ पदधिकारियों के साथ गहन विचार विमर्श हुआ. बैठक की अध्यक्षता (लोकतंत्रिक) जनता दल के संरक्षक और वरिष्ठ समाजवादी नेता शरद यादव ने की.


शरद यादव ने कहा कि देश ठीक से नही चल रहा है. महंगाई, बेरोजगारी, शिक्षा और स्वास्थ्य सेवाओं की स्थिति बदहाल है. बीजेपी के शासन काल में चुनाव लड़ना बहुत महंगा हो गया है. जरुरत इस बात की है कि उत्तर प्रदेश में जो छोटे-छोटे दल हैं. उन सभी को इकठ्ठा कर एक बड़ा समूह बनाकर चुनाव लड़ा जाए. बैठक में पार्टी के केन्द्रीय पदाधिकारी भी शामिल हुए, जिसमें प्रो सुशीला मोराले, जावेद रजा, डॉ एस एन गौतम, योगेंद यादव, ललित गौतम और पार्टी कोषाध्यक्ष डॉ लाल रत्नाकर ने भाग लिया। कार्यालय सचिव राम बहोर साहू भी मौजूद रहे.


हालांकि लोकतांत्रिक जनता दल के नेता जावेद रजा के मुताबिक लालू यादव और शरद यादव के बीच हुई मुलाकात में यूपी चुनाव को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई थी. इसके उलट आरजेडी के सूत्र लगातार यह बताते रहे कि लालू यादव यूपी चुनाव को लेकर रणनीति बनाने के मकसद से मुलायम सिंह शरद पवार और शरद यादव से मुलाकात कर चुके हैं.