सर्वदलीय बैठक से पहले ही लालू ने राबड़ी आवास में बुला ली मीटिंग, आज का दिन है खास

सर्वदलीय बैठक से पहले ही लालू ने राबड़ी आवास में बुला ली मीटिंग, आज का दिन है खास

PATNA: बिहार में राज्यसभा चुनाव को लेकर अब हलचल तेज़ हो गई है। आज यानी मंगलवार का दिन बिहार की राजनीति के लिए काफी अहम होने वाला है। एक तरफ जहां भारतीय जनता पार्टी (BJP) के उम्मीदवारों का आज नामांकन होना है तो वहीं दूसरी ओर राष्ट्रीय जनता दल (RJD) ने आज एक महत्वपूर्ण बैठक बुलाई है। यह बैठक पटना स्थित राबड़ी आवास में होगी, जिसमें कई मुद्दों पर चर्चा की जा सकती है। माना जा रहा है कि बिहार में जातिगत जनगणना कराने को लेकर भी पार्टी कोई रणनीति तैयार कर सकती है। 



सोमवार को जनता दल यूनाइटेड (JDU) से खीरू महतो ने अपना नॉमिनेशन कराया था। जो खबरें सामने आई थी, उसके मुताबिक़ बीजेपी के उम्मीदवार भी सोमवार को ही खीरू महतो के साथ अपना नॉमिनेशन कराने वाले थे, हालांकि किसी कारणवस इसे टाल दिया गया, जो आज यानी मंगलवार को होगा। 



गौरतलब है कि बिहार में राज्यसभा की पांच सीटों के चुनाव होने है। इसमें प्रत्याशी आज के बाद यानी बुधवार से अपना नॉमिनेशन नहीं करा सकेंगे। अब आरजेडी की जो बैठक राबड़ी आवास में होनी है, उसमें आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव भी शामिल रहेंगे। अब लोगों की नज़रें इसी बैठक पर टिकी रहेगी कि राज्यसभा चुनाव या जातिगत जनगणना को लेकर पार्टी क्या रणनीति तैयार करती है। वहीं, आपको बता दें कि कल यानी 1 जून को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य में जातिगत जनगणना कराने को लेकर सर्वदलीय बैठक बुलाई है, जिसमें सत्ता पक्ष, विपक्ष समेत अन्य सभी पार्टियां शामिल होंगी।