समस्तीपुर में बड़ा हादसा, एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत, तेजप्रताप ने जताया दुख

समस्तीपुर में बड़ा हादसा, एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत, तेजप्रताप ने जताया दुख

SAMASTIPUR: समस्तीपुर के बिथान थाना क्षेत्र के सिहमा पंचायत में उस वक्त हड़कंप मच गया जब एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत गड्ढे में डूबने से हो गयी।  मोरकाही गांव में शिव मंदिर के पास गडढ़े में डूबने से 5 लोगों की मौत हो गई। सभी एक ही परिवार के सदस्य बताए जा रहे हैं। जो धान रोपनी के लिए अपने खेत में गए हुए थे तभी मेड़ बांधने के क्रम में सभी की जाने चली गई। मां समेत दो बेटे व दो बेटियों की मौत हो गयी। इस घटना पर हसनपुर विधायक तेजप्रताप यादव ने दुख व्यक्त किया है। 


घटना पर दुख जताते हुए हसनपुर विधायक तेजप्रताप ने ट्विटर पर यह लिखा है कि "हसनपुर विस. क्षेत्र के मौरकाही गाँव निवासी रामपुकार यादव के पूरे परिवार (4 बच्चे और एक बच्चों की माँ)  के डुबकर मरने की हृदय विदारक ख़बर सुनकर स्तब्ध हूँ। ईश्वर से प्रार्थना है कि मृतकों को अपने श्री चरणों में स्थान दें तमाम सरकारी सहायता के लिए पदाधिकारियों को आदेश दिया हूं"


घटना के संबंध में बताया जाता है कि धान रोपनी के लिए सभी खेत में गए हुए थे। खेत के बगल में मछली पालन के लिए बने गढ़े से अचानक से पानी का ओवरफ्लो होने लगा। यह देख रामपुकार की पुत्री कोमल कुमारी (18) पानी के बहाव स्थल पर मेड़ बनाने के लिए गई। मेड़ बनाने के क्रम में ही वह गढ़े में डूब गई। उसे देख उसे बचाने रामकली कुमारी (15) गई। वह भी गढ़े में डूब गई। उसे डूबता देख उसका भाई पंकज कुमार (12) भी गया वह भी डूब गया। फिर गोलू कुमार (10) वर्ष उसे बचाना गया लेकिन वह भी डूब गया।


यह सब देख अंत में मां भूखली देवी (40) भी सभी को बचाने गई लेकिन वह भी पानी में ही डूब गई। यह देख आस-पड़ोस में काम कर रहे लोगों ने हल्ला करना शुरू किया तो काफी संख्या में लोग जुटे। आसपास के गोताखोरों ने गढ़े में डूबकर सभी को बाहर निकाला गया। जिसके बाद सभी को हसनपुर स्थित एक निजी क्लीनिक ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने सभी को मृत घोषित कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस फिलहाल आगे की कार्रवाई में जुटी है।