समस्तीपुर में भीषण डकैती का खुलासा, वैशाली में अवैध संबंध में की गयी थी महिला की हत्या, आरोपी गिरफ्तार

समस्तीपुर में भीषण डकैती का खुलासा, वैशाली में अवैध संबंध में की गयी थी महिला की हत्या, आरोपी गिरफ्तार

SAMASTIPUR/ VAISHALI: समस्तीपुर के नगर थाना क्षेत्र स्थित भोला टॉकिज की मालकिन मधुलिका सिंह के घर गत 5 दिसंबर को हुए डकैती कांड का पुलिस ने खुलासा कर लिया। इस मामले में पुलिस ने छपरा, पटना और असम के तीन अपराधियों को गिरफ्तार किया है। वही वैशाली के महुआ थाना क्षेत्र के माधौल गाँव में एक महिला की हत्या कर शव को झाड़ी में छिपाए जाने मामले का वैशाली पुलिस ने सफल उद्भेदन किया है। अवैध संबंध में महिला की हत्या की गयी थी। घटना में शामिल एक महिला समेत दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। 


समस्तीपुर में डकैती की घटना को अंजाम देने वाले अपराधियों के पास से दो देसी पिस्टल के अलावा एक देसी कट्टा, 6 गोली, चाकू और लूट का दो लाख रुपए भी रिकवर किया है।गिरफ्तार अपराधी की पहचान दिघवारा छपरा के श्याम राय, फुलवारी शरीफ पटना के दीपू कुमार, गोलाघाट असम के आयुष तांती के रूप में की गई है,शहर के भोला टॉकीज के पास आयोजित संवाददाता सम्मेलन के दौरान एसपी विनय तिवारी ने बताया कि गत वर्ष 5 दिसंबर की रात हुई इस डाका कांड में तत्कालीन एसपी द्वारा एसआईटी का गठन किया गया था। हालांकि बाद में उक्त टीम ने कुछ और पुलिस पदाधिकारियों को शामिल किया गया जिसके बाद पुलिस ने सूचना संग्रह कर वैज्ञानिक अनुसंधान के आधार पर इस मामले के उद्भेदन में सफलता पाई है।


 इन अपराधियों ने पूछताछ के दौरान इस घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है।एसपी विनय तिवारी ने बताया कि इस घटना को कारीत करने में मुख्य अपराधी श्याम राय, दीपू कुमार, आयूष तांती, अहमद रजा उर्फ पल्सर चांद, मो. दुलारे, मो० मासुम तथा मो. एकरामूल समेत अन्य अपराधकर्मी शामिल थे।जिसमें से कुख्यात अपराधकर्मी श्याम राय, दीपू कुमार, आयुष तांती को नगर थाना स्थित बस स्टैण्ड से गिरफ्तार कर लिया गया है।गिरफ्तार अपराधकर्मियों द्वारा जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों हुये गृहभेदन एवं डकैती के प्रयास करने की घटना में शामिल होने की बात बताया गया है। इस घटना में शामिल अन्य अपराधकर्मियों की पहचान कर ली गई है। जिसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी चल रही है।


वही वैशाली के महुआ थाना क्षेत्र के माधौल गाँव में एक महिला की हत्या कर शव को झाड़ी में छिपाए जाने मामले का वैशाली पुलिस ने सफल उध्भेदन कर दिया है। घटना में शामिल एक महिला समेत दो हत्यारें युवक को गिरफ्तार कर लिया है साथ ही पुलिस ने शव को जिस बाइक से शव ठिकाने लगाया था उसे भी बरामद किया है। पुलिस ने तीनों के पास से तीन मोबाइल फोन को भी बरामद की है यह मामलें का उद्भेदन कर वैशाली पुलिस ने राहत की सांस ले ली है।


इस संबंध में महुआ एसडीपीओ पूनम केसरी ने बताया कि महुआ थाना क्षेत्र के माधव गांव की पोखर के पास झाड़ी में से एक महिला के शव महुआ पुलिस ने बीते 24 फरवरी को लावारिस हालत में बरामद की थी। हालांकि शव की पहचान हो जाने के बाद उसके पिता फुलवरिया गांव निवासी अर्जुन सिंह ने अपने दामाद पर पुत्री की हत्या का मामला दर्ज कराया था। हालांकि इस संबंध में जब महुआ थाने के पुलिस अधिकारी मामले की जांच पड़ताल की तो वह अपने मायके में ही पिछले 2 साल से रह रही थी हालांकि उसके पति प्रदेश में रहकर काम करते थे।


अपने मायके में रह रही मृतका रीना कुमारी से साथ दो युवकों के साथ अवैध संबंध बन गया था। दोनों युवकों ने उस महिला से अपने अपने स्तर से शादी करना चाह रहा था। जब दोनों युवकों को पता चला कि दोनों से अवैध संबंध बना रही है और महिला दोनों युवक से रुपया पैसा लेकर धोखा दे रही है। इसी बीच आरोपी फुला देवी के घर किसी कार्यक्रम में रीना कुमारी को बुलाया गया था। जिसे श्याम बाबू ने रीना कुमारी को सपने घर ले गया था। जब दूसरे युवक संतोष कुमार सिंह को पता चला तो दोनों ने सुनियोजित तरीके से प्लानिंग के साथ से महिला की हत्या कर शव को अनुमंडल अस्पताल के पीछे झाड़ी में फेंक दिया था। पुलिस ने एक महिला फूला देवी को सारी साक्ष्य छिपाने के आरोप में उसे भी गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

समस्तीपुर से रमेश शंकर और वैशाली से विक्रमजीत की रिपोर्ट