सहरसा से RJD के डॉ.अजय सिंह जीते एमएलसी चुनाव, हार गईं मंत्री की पत्नी

सहरसा से RJD के डॉ.अजय सिंह जीते एमएलसी चुनाव, हार गईं मंत्री की पत्नी

PATNA : विधान परिषद चुनाव के लिए सभी सीटों पर नतीजे सामने आ चुके हैं। सहरसा सीट पर आरजेडी की जीत हुई है। आरजेडी के उम्मीदवार डॉ. अजय सिंह चुनाव जीत गये हैं।  इस सीट पर बिहार सरकार के मंत्री और बीजेपी नेता नीरज कुमार बबलू की पत्नी नूतन सिंह चुनाव हार गयी हैं। 


बता दें कि नूतन सिंह पहली और दूसरी वरीयता वाले वोट में पिछड़ गयी थीं। पहली वरीयता में राजद के अजय सिंह के 3623 वोट मिले और बीजेपी की नूतन सिंह को 2903 दोनों के बीच का अंतर 720 था। वही सेकंड वरीयता में अजय सिंह को 2907 वोट मिले और नूतन सिंह को 2756 दोनों के बीच का अंतर 151 रहा। जिसके बाद राजद प्रत्याशी अजय सिंह विजय घोषित किए गये।


लेकिन जब जीत का सर्टिफिकेट नहीं दिया गया तब राजद कार्यकर्ता और उनके समर्थक सड़क पर धरना पर बैठ गये। सहरसा के अंबेडकर चौक के पास धरना पर बैठे उनके समर्थक जीत का सर्टिफिकेट दिए जाने की मांग कतर रहे थे। देर शाम तक लोग धरना पर बैठे हुए थे। आखिरकार कुछ देर बाद आरजेडी के उम्मीदवार डॉ. अजय सिंह को जीत का सर्टिफिकेट दिया गया।


 एमएलसी उम्मीदवार डॉ. अजय सिंह की जीत के बाद राजद कार्यकर्ताओं में खुशी का माहौल है। राजद कार्यकर्ताओं और समर्थकों ने एक दूसरे को मिठाई खिलाकर और अबीर लगाकर अपने नेता अजय सिंह की जीत की खुशी का इजहार किया। देखिए पूरी लिस्ट....