शाहनवाज हुसैन और संजय जायसवाल की मुलाकात, केंद्रीय बजट पर हुई विस्तृत चर्चा

 शाहनवाज हुसैन और संजय जायसवाल की मुलाकात, केंद्रीय बजट पर हुई विस्तृत चर्चा

DESK: बिहार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन और बिहार बीजेपी अध्यक्ष डॉ.संजय जायसवाल के बीच आज हुए मुलाकात में केंद्रीय बजट पर विस्तृत और सार्थक चर्चा हुई। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा पेश किए गये केंद्रीय बजट को भारतीय अर्थव्यवस्था को मजबूती प्रदान करने के लिहाज से बेहतरीन माना जा रहा है।


माना यह भी जा रहा है कि बजट के प्रावधानों से पूरे देश में उद्योगों को बढ़ावा मिलेगा और अर्थव्यवस्था का विकास पहले की तुलना में और तेज गति से होगा। केंद्रीय बजट के प्रावधानों से बिहार को भी लाभ मिल सकता है। बजट में पीएम गति शक्ति मास्टर प्लान के तहत रेल, रोड, हवाई कनेक्टिविटी व भारतीय अर्थव्यवस्था की मजबूती के लिए बेहद अहम बिंदुओं को प्राथमिकता दिए जाने से बिहार में भी उद्योगों को बढ़ावा देने में मदद मिल सकती है । ऐसे कई संभावनाओं को देखते हुए गुरुवार को बिहार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन और बिहार बीजेपी अध्यक्ष डॉक्टर संजय जायसवाल के बीच मुलाकात में विस्तृत और सार्थक चर्चा हुई ।


बिहार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा कि प्रधानमंत्री गति शक्ति मास्टर प्लान के तहत जो देश में 4 जगहों पर मल्टी मॉडल लॉजिस्टिक्स पार्क बनाए जाएंगे और 100 प्रधानमंत्री गति शक्ति कार्गो टर्मिनल बनाकर लॉजिस्टिक्स सुविधा बढ़ाई जाएगी या कई हजार किलोमीटर राष्ट्रीय राजमार्ग का विस्तार होगा, उन सबसे बिहार में भी उद्योगों व व्यापार के लिए किसी भी चीज को लाने ले जाने में लगने वाला समय काफी बचेगा और देश के दूसरे हिस्सों में मेड इन बिहार उत्पाद पहुंचाने में धन की भी काफी बचत होगी।


सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा कि बजट में एमएसएमई सेक्टर को भी मजबूती प्रदान करने के लिए पूरा ध्यान दिया गया है जो कि पूरे देश के साथ-साथ बिहार की अर्थव्यवस्था की मजबूती लिए भी बहुत महत्वपूर्ण हैं। उन्होंने कहा कि बिहार के औद्योगिकीकरण में एमएसएमई सेक्टर की ही सबसे बड़ी भूमिका रहेगी और इसलिए केंद्र सरकार का बजट बिहार के लिए बहुत फायदेमंद है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के बिहार प्रदेश अध्यक्ष के साथ बिहार में उद्योगों के और विस्तार के साथ साथ इस विषय पर भी गंभीर चर्चा हुई कि केंद्र सरकार के बजट प्रावधानों का लाभ टेक्सटाइल, लेदर व अन्य कई सेक्टर्स में कैसे उठाया जा सकता है।