सदन में मंत्री से भिड़ गए BJP विधायक, भाजपा बोली- नीतीश को उपलब्धि के साथ नाकामी का भी क्रेडिट लेना होगा

सदन में मंत्री से भिड़ गए BJP विधायक, भाजपा बोली- नीतीश को उपलब्धि के साथ नाकामी का भी क्रेडिट लेना होगा

PATNA: बिहार विधानसभा में गौशाला चुनाव को लेकर भारी हंगामा हुआ है। बिहार में गौशाला का चुनाव नहीं कराए जाने को लेकर बीजेपी विधायक नंदकिशोर यादव की तरफ से सदन में सवाल उठाया गया। सरकार की तरफ से जवाब देते हुए कृषि मंत्री कुमार सर्वजीत ने ऐसा जवाब दिया कि सदन में हंगामा हो गया। बीजेपी ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अगर अच्छे कामों को खुद की उपलब्धि बताते हैं तो सरकार की नाकामी का भी श्रेय उन्हें ही लेना होगा।


बीजेपी विधायक के आरोप के बाद मंत्री कुमार सर्वजीत ने कहा कि पिछले 15 सालों में बीजेपी सरकार में रहते हुए चुनाव नहीं करा सकी। हमारी सरकार अभी आई है, इस पत्र का जवाब जो अधिकारी नहीं देंगे कार्रवाई होगी। मंत्री ने कहा कि जो 15 सालों में नहीं हुआ वह अब होगा। 15 साल की बात सुनकर बीजेपी विधायक नंदकिशोर याद भड़क गए और कहा कि अभी जो सीएम हैं वहीं 15 साल पहले भी थे। बिहार की सडकें बनीं तो नंदकिशोर या प्रेम कुमार को श्रेय नहीं मिला। तब 15 सालों में चुनाव नहीं हुआ तो इसके लिए पशुपालन मंत्री नहीं बिहार के मुख्यमंत्री जवाबदेह हैं।


 इसपर कृषि मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री जरूर नीतीश कुमार थे लेकिन विभागीय मंत्री बीजेपी के थे, उस वक्त बोली क्यों नहीं निकल रही थी। इसके बाद बीजेपी विधायक और सत्ता पक्ष के विधायक हंगामा करने लगे। जिस पर स्पीकर ने रोका तो बीजेपी विधायक वेल में पहुंच गए और हंगामा करने लगे। हंगामे के बढ़ता देख स्पीकर ने कहा कि समझ रहा हूं कि आप लोग क्या करना चाहते हैं। जिसके बाद सदन में हंगामा और भी बढ़ गया और बीजेपी विधायक स्पीकर की टेबल तक पहुंच गए। भारी हंगामे के बीच सदन की कार्यवाही चलती रही। जिसके बाद बीजेपी विधायक सदन से वॉकआउट कर गए।