सबकुछ खत्म करके भाजपा सबकुछ हथियाना चाहती है, जगदेव प्रसाद की जयंती पर बोले तेजस्वी..कई तरह का बात करेगा लेकिन झांसे में आना नहीं है

सबकुछ खत्म करके भाजपा सबकुछ हथियाना चाहती है, जगदेव प्रसाद की जयंती पर बोले तेजस्वी..कई तरह का बात करेगा लेकिन झांसे में आना नहीं है

 PATNA: पटना स्थित राजद के पार्टी दफ्तर में बिहार लेनिन बाबू जगदेव प्रसाद जी की जयंती मनाई गयी। बिहार के डिप्टी सीएम समेत राजद के नेता और कार्यकर्ता इस कार्यक्रम में शामिल हुए। इस मौके पर तेजस्वी यादव ने कहा कि आज का दिन शहादत दिवस के रूप में हमलोग मनाते हैं उन्होंने कहा था कि पहली पीढ़ी गोली खाएगी दूसरी पीढ़ी जेल जाएगी और तीसरी पीढ़ी राज करेगी। लगातार वंचित शोषित समाज के लिए उन्होंने लगातार संघर्ष किया बलिदान दिया। सामाजिक न्याय को लाने और इसके बारे में बात करने में उनका पूरा योगदान रहा है। आज भी वंचित शोषित समाज को बाबू जगदेव बाबू से प्रेरणा ही नहीं लेता बल्कि लोगों को शक्ति भी प्राप्त होती है। 


वही इस दौरान तेजस्वी यादव ने मंच से लोगों को संबोधित किया और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ जमकर हमला भी बोला। तेजस्वी ने कहा कि मोदी जी की सरकार ने सब चीज प्राइवेट कर दिया है। ऐसे में सरकारी नौकरी कहां से मिलेगा। सरकारी नौकरी में ही तो आरक्षण होता है। जब सरकारी नौकरी ही नहीं रहेगी तो आरक्षण कहां से मिलेगा। मोदी सरकार धीरे-धीरे आरक्षण को खत्म करते जा रही है। बीजेपी आरक्षण विरोधी है। सरकारी संपत्तियों को बेचा जा रहा है इसका निजीकरण किया जा रहा है। बीजेपी के लोग नफरत की राजनीति कर रहे है। बीजेपी को सबका वोट चाहिए लेकिन जब अधिकार देने का समय आता है तो पीछे हो जाती है। यही हाल रहा तो सरकारी संस्थाओं को पूरी तरह प्राइवेटाइज किया जाएगा और सरकारी संपत्तियों को पूरी तरह से बेच दिया जाएगा। 


तेजस्वी यादव ने कहा कि यह सरकार पूंजीपतियों की सरकार है। सबकुछ खत्म करके बीजेपी सब कुछ हथियाना चाहती है। सबसे ज्यादा नौकरी भारतीय सेना में थी फिर रेलवे में थी। रेलवे को प्राइवेटाइज कर दिया गया है और सेना की नौकरी चार साल के लिए कर दी गयी है। चार साल बाद ये सैनिक कहां जाएंगे। बीजेपी के लोग केवल अपना ही भला कर रहे हैं लोगों का भला नहीं कर सकते। इनके छल कपट से हमलोगों को बचने की जरूरत है। तरह-तरह का बात करेगा लेकिन इनके झांसे में नहीं आना है।


तेजस्वी यादव ने गोदी मीडिया पर भी जमकर हमला बोला. कहा कि कुछ मीडिया घराना मोदी जी का ताबड़ तोड़ तेल मालिश (टीटीएम) करता है वही लोग दुष्प्रचार फैलाने का काम करता हैं। मीडिया को बीजेपी वालों ने हाईजैक कर लिया है। ये लोग बेरोजगारी, गरीबी, किसान, गरीब, मजदूर की बात नहीं करते। ये लोग इस बात को दुष्प्रचार करने में लगे रहते हैं कि बिहार में जंगलराज है। इनके दुष्प्रचार से बचने की जरूरत है। ये लोग तरह-तरह का न्यूज बनाएगा इन खबरों पर ध्यान देने की जरूरत नहीं है। तेजस्वी ने लोगों से कहा कि मोदी जी की विदाई तय है यह बात समझ लीजिए। लेकिन हर समाज के लोगों को एकजुट होना पड़ेगा।