राजद सुप्रीमो पर नीरज कुमार का तीखा हमला, सीएम नीतीश के सामने लालू को बताया जीरो

राजद सुप्रीमो पर नीरज कुमार का तीखा हमला, सीएम नीतीश के सामने लालू को बताया जीरो

PATNA : जेडीयू एमएलसी नीरज कुमार ने बिहार में नीतीश कुमार के सुशासन की जमकर तारीफ़ करते हुए राजद सुप्रीमो पर एक बार फिर जोरदार निशाना साधा है. लालूवाद विचारधारा पर 11वां सवाल पूछते हुए नीरज ने कहा कि नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री के रूप में अपने कार्यों और समाजिक बदलाव की प्रतिबद्धता को दर्शाते हुए समाज के अंतिम पायदान तक सुशासन पहुंचाया. इसके लिए देश और दुनिया के कई संस्थानों ने उन्हें विभिन्न पुरस्कारों से सम्मानित किया है. 



नीरज ने बताया कि नीतीश कुमार को दिए गए ये पुरस्कार उनके साथ खड़े 12 करोड़ बिहारियों का पुरस्कार है. मुख्यमंत्री को मिला सम्मान यह बताता है कि बिहार के मुख्यमंत्री के रूप में उनके कार्य ने दुनिया के आर्थिक, सामाजिक विशेषज्ञ को बिहार में बदलाव की बयार ने प्रभावित किया है. 


नीरज ने लालू यादव से सवाल पूछा कि क्या पंद्रह साल तक बिहार का अभिशाप बने लालू प्रसाद यादव और महिला मुख्यमंत्री के रूप में राबड़ी देवी बता सकती हैं कि उन्हें दुनिया के किसी संस्थान ने उनके कार्यों के लिए कोई सम्मान या पुरस्कार दिया ?


उन्होंने बताया कि प्रत्यक्ष रुप से मिलने वाले सम्मान या अवार्ड के अलावे देश दुनिया की कई महान हस्तियों ने नीतीश कुमार की तारीफ की है. इन हस्तियों में अमर्त्ये सेन जैसे नोबल पुरस्कार जीत चुके अर्थशास्त्री से लेकर बौद्ध धर्म के धार्मिक गुरु दलाई लामा तक शामिल हैं. बिलगेट्स से लेकर अबुल कलाम आजाद जैसे महानायक तक शामिल हैं.  


उन्होंने लालू पर तंज कसते हुए कहा कि सामाजिक न्याय के स्वघोषित पुरोधा क्या बता पाएंगे कि उन्हें खुद के अलावा दुनिया के किन-किन संस्थानों ने अवार्ड/सम्मान से नवाजा है. यह अलग बात है कि उन्हें उनके शासनकाल में किए गए घोटालों की वजह से भारतीय कानून ने IPC के विभिन्न धाराओं से अलंकृत किया है.