RJD के विधान परिषद उम्मीदवारों पर सस्पेंस होगा खत्म, पार्लियामेंट्री बोर्ड की बैठक शुरू

RJD के विधान परिषद उम्मीदवारों पर सस्पेंस होगा खत्म, पार्लियामेंट्री बोर्ड की बैठक शुरू

PATNA : विधान परिषद चुनाव में उम्मीदवारों के नाम पर आरजेडी जल्द ही फैसला ले लेगी.राष्ट्रीय जनता दल के उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा के लिए पार्लियामेंट्री बोर्ड की बैठक शुरू हो गई है.पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के 10 सर्कुलर आवास पर हो रही इस बैठक में राबड़ी देवी के अलावे नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव,प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह,बोर्ड के अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी वरिष्ठ नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी समेत अन्य सदस्य शामिल हो रहे हैं.

तीन सदस्यों को भेज सकती है आरजेडी

विधान परिषद की 9 सीटें विधानसभा में सभी दलों की ताकत के हिसाब से भरी जाएंगी विधानसभा के मौजूदा स्थिति को देखते हुए राष्ट्रीय जनता दल को इस बार फायदा होने वाला है. आरजेडी अपने तीन सदस्यों को मौजूदा संख्या बल के आधार पर परिषद भेज सकती है. जनता दल यूनाइटेड बीजेपी और एलजेपी की तरफ से उम्मीदवारों की घोषणा का भी इंतजार है जबकि कांग्रेस से एक सीट पर अपना दावा रख रही है. 

बिहार विधान परिषद की 9 सीटों के लिए 6 जुलाई को मतदान होगा. हालांकि अब तक के बिहार में निर्विरोध निर्वाचन की परंपरा रही है. संख्या बल के हिसाब से ही सभी पार्टियां अपनी तरफ से उम्मीदवार उतारती हैं और अतिरिक्त उम्मीदवार नहीं होने की स्थिति में मतदान की नौबत नहीं आती. बिहार में परिषद के 9 सदस्यों का कार्यकाल पिछले 6 मई को खत्म हो गया था. इनमें बिहार के भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी के साथ-साथ बीजेपी के कृष्ण कुमार सिंह, संजय प्रकाश, राधा मोहन शर्मा और सतीश कुमार, पीके शाही, सोनेलाल मेहता, हीरा प्रसाद बिंद के साथ-साथ परिषद के कार्यकारी सभापति रहे हारून रशीद भी शामिल थे.