तेजस्वी को CM बनाए JDU, RJD बोली.. बदले में हम नीतीश को PM कैंडिडेट बनाएंगे

तेजस्वी को CM बनाए JDU, RJD बोली.. बदले में हम नीतीश को PM कैंडिडेट बनाएंगे

PATNA : एनडीए के अंदर जनता दल यूनाइटेड और भारतीय जनता पार्टी के बीच रिश्तों में खिंचाव देखकर राष्ट्रीय जनता दल ने अब जेडीयू को नया ऑफर दे दिया है. जेडीयू को आरजेडी ने ऑफर दिया है कि वह तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री बनाएं. इसके बदले नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री उम्मीदवार बनाने में आरजेडी समर्थन करेगी.

कभी नीतीश कुमार के सहयोगी रहे बिहार विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष और आरजेडी नेता उदय नारायण चौधरी ने सीधे-सीधे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को यह ऑफर दे डाला है. उदय नारायण चौधरी ने कहा है कि नीतीश कुमार पीएम पद के उम्मीदवार हो सकते हैं और आरजेडी उनका समर्थन कर सकती है. लेकिन इसके लिए जरूरी है कि नीतीश कुमार तेजस्वी यादव को बिहार का मुख्यमंत्री बनाएं. आरजेडी की तरफ से नीतीश कुमार को दिया गया यह अब तक का सबसे बड़ा ऑफर माना जा रहा है.

उदय नारायण चौधरी ने कहा है कि नीतीश कुमार अगर तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री बनाते हैं तो अगले लोकसभा चुनाव में पूरा विपक्ष उन्हें पीएम कैंडिडेट के तौर पर घोषित कर सकता है. उदय नारायण चौधरी ने कहा है कि नीतीश कुमार के लिए अब दिल्ली कूच करने का वक्त आ चुका है. उन्हें केंद्रीय राजनीति में जाना चाहिए. केंद्र में नेतृत्व का अभाव रहा है और विपक्षी धड़े का नेतृत्व कर सकते हैं. नीतीश कुमार आगामी लोकसभा चुनाव में पीएम कैंडिडेट हो सकते हैं.