मांझी को मिला RJD का साथ, कहा- उनके बेटे को बनाना चाहिए डिप्टी CM

मांझी को मिला RJD का साथ, कहा-  उनके बेटे को बनाना चाहिए डिप्टी CM

PATNA:  जीतन राम मांझी ने कार्यकारिणी की बैठक में कहा था कि उनको एक मंत्री पद और एक एमएलसी चाहिए. इस बयान का आरजेडी ने समर्थन किया है. आरजेडी ने कहा कि सत्ता की चाबी मांझी के पास है. ऐसे में उनको तो डिप्टी सीएम का पद मिलना ही चाहिए.



आरजेडी प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि जो दो नंबर की पार्टी है वह दो दो डिप्टी सीएम बना रखे हैं और जो तीन नंबर की पार्टी है वह मुख्यमंत्री के पद पर है. जिस बैसाखी के सहारे एनडीए की सरकार चल रही है उसको एक मंत्री पद पर ही काम चलाया जा रहा है. जीतन राम मांझी को भी अपने बेटे के लिए डिप्टी सीएम की मांग करनी चाहिए.

आरजेडी ने मांझी के बेटे को बनाया एमएलसी

तिवारी ने कहा कि जब जीतन राम मांझी राजद में थे तो यही लालू प्रसाद के बेटे तेजस्वी यादव ने उनके बेटे को एमएलसी बनाया था और उन्हें आज उनको मंत्री पद पर बैठाया गया.तेजस्वी यादव पर हमला बोलने पर तिवारी ने कहा कि जीतन राम मांझी को सत्ता संभालने क्यों मिला हुआ है. सत्ता संभल नहीं रहा बेरोजगार रोजगार के लिए भटक रहे हैं. अपराध पर लगाम नहीं लग रहा है और सवाल खड़े कर रहे हैं.


मांझी ने कल किया था डिमांड

जीतन राम मांझी ने हम कार्यकारिणी की बैठक के बाद कहा था कि उनकी पार्टी को एक और मंत्री का पद चाहिए. इसके अलावे उनको एक एमएमली भी चाहिए. मांझी ने साफ कर दिया दोनों को पाने के लिए वह नीतीश कुमार पर दबाव भी बनाएंगे. फिलहाल में मांझी का बेटा संतोष कुमार सुन मंत्री हैं.जीतन राम मांझी ने कहा कि जिस पार्टी की नीति ठीक होती है उस पार्टी को जनता का सहयोग मिलता है. हमारे समाज के लोग विधायक, मंत्री बन जाते हैं और समाज की जरूरत भूल जाते हैं. हमारी पार्टी का एजेंडा है कि निजी क्षेत्र में आरक्षण मिलना चाहिए. हमें न्यायपालिका में भी आरक्षण चाहिए.


सीटें जीतते तो सत्ता की चाबी हमारे पास होगी

मांझी ने कहा कि सबको एक समान शिक्षा मिलनी चाहिए. इसको लेकर अगर आने वाले समय में आंदोलन करना पड़ेगा तो जरूर करेंगे. इसी मुद्दे को लेकर हमें आगे चलना होगा. जो लोग इस मुद्दे के साथ पार्टी में रहते हैं, तो रहें. नहीं तो बाहर चले जाए. न्यायपालिका में जिस घटना में एससी-एसटी जुड़े होते हैं. उस केस में सजा होती है. स्वर्ण जाति के लोग पैरवी करते है. मैं अपने सीएम कार्यकाल में एससी- एसटी के लिए काम करके दिखा. अगर हमारी पार्टी के 7 सीट पर जीत जाते तो आज सत्ता की चाबी हमारे पास रहती है. मांझी ने कहा कि नीतीश कुमार को धन्यवाद देते हैं कि उन्होंने हमें सीएम बनाया. इसका फायदा गरीब को मिलना है.