RJD में विवादों के बीच छात्र राजद की नई कमिटी का गठन, गगन यादव की टीम में शामिल हुए ये 16 चेहरे, देखिये लिस्ट

RJD में विवादों के बीच छात्र राजद की नई कमिटी का गठन, गगन यादव की टीम में शामिल हुए ये 16 चेहरे, देखिये लिस्ट

PATNA : आरजेडी में मची उथल-पुथल के बीच छात्र राजद की नई कमिटी का गठन हो गया है. छात्र राजद की कमान संभाल रहे गगन यादव ने अपनी नई टीम का गठन किया है. गगन यादव की टीम में कुल 16 चेहरों को शामिल किया गया है. इसमें कई ऐसे छात्र नेता हैं, जो आकाश यादव की टीम में भी शामिल थे. मूल रूप से देखा जाए तो गगन की टीम में 'ओल्ड वाइन इन ए नई बॉटल' का ही ध्यान रखा गया है.


गगन यादव के नेतृत्व वाली छात्र राजद की नई टीम में तीन उपाध्यक्ष बनाये गए हैं, जिसमें मो. बिलाल अहमद खान, आलोक रंजन और अरविंद कुमार का नाम शामिल है. आपको बता दें कि अलोक रंजन भोजपुर जिले से आते हैं और इन्हें तेजप्रताप और तेजस्वी का काफी करीबी माना जाता है. आकाश यादव की टीम में भी छात्र राष्ट्रीय जनता दल के नेता अलोक रंजन को प्रदेश उपाध्यक्ष की ही जिम्मेदारी दी गई थी. साथ ही अलोक रंजन आरा स्थित वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय के प्रभारी का भी कार्यभार संभाल रहे थे.


गगन यादव के साथ उपाध्यक्ष आलोक रंजन


छात्र राजद की नई टीम में निवास कुमार रजक को प्रधान महासचिव बनाया गया है. महासचिव की जिम्मेदारी विकास राय, रणवीर राय और दीपू रंजन कुमार को दी गई है. छात्र राजद के प्रवक्ता की भूमिका में आरा के भीम यादव रहेंगे. इन सभी के अलावा 8 सचिव बनाए गए हैं. रजनीश कुमार, आदित्य शेखर, लोकेश कुमार, गोपाल कुमार, अभिषेक कुमार, घनश्याम कुमार, शत्रुघ्न यादव, अनय आर्यन को सचिव बनाया गया है.


नई कमिटी का गठन करने के बाद गगन यादव ने नवयुक्त प्रदेश पदाधिकारियों को बधाई दी. उन्होंने कहा कि जिन लोगों को प्रदेश कमिटी में जगह दी गई है, उनसे उम्मीद है कि छात्र आरजेडी इनके नेतृत्व में एक नया किर्तिमान स्थापित करेगी. प्रदेश उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी मिलने के बाद अलोक रंजन ने फर्स्ट बिहार झारखंड से बातचीत की और उन्होंने कहा कि पार्टी ने जिस तरीके से उनके ऊपर भरोसा कायम रखा है, वे पार्टी के लिए अनवरत सेवा करते रहेंगे. साथ ही तेजप्रताप यादव और तेजस्वी यादव के हाथों को और भी ज्यादा मजबूत करने का काम करेंगे.


तेजस्वी के साथ प्रवक्ता भीम यादव


नवमनोनीत छात्र राजद के प्रदेश प्रवक्ता भीम यादव ने मनोनयन पर राजद नेताओं के प्रति आभार व्यक्त किया है और कहा है कि राजद में कोई विवाद नहीं है. छात्र राजद पहले भी राज्य स्तर पर छात्रों की समस्याओं को लेकर लड़ते आया है और आगे भी नई जिम्मेदारियों के साथ लड़ने का कार्य करेगा. भीम यादव ने पार्टी नेतृत्व का भी आभार व्यक्त किया और कहा कि उन्हें जो जिम्मेदारी दी गई है, वो बखूबी निभाएंगे. उन्होंने कहा कि प्रवक्ता होने के नाते वह बेबाकी से अपनी पार्टी की राय रखने का कार्य करेंगे.


गौरतलब हो कि जद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने लालू यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप के चहेते आकाश कुमार हटाकर छात्र राजद की कमान गगन कुमार को सौंप दी थी. हाल ही में छात्र राजद के एक कार्यक्रम में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव ने आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह को हिटलर कह दिया था.



इस कार्यक्रम में छात्र राजद के प्रदेश पदाधिकारियों, जिलाध्यक्षों, विश्वविद्यालय एवं प्रमंडल अध्यक्षों की मौजूदगी थी. तेजप्रताप के इस बयान के बाद पार्टी में विवाद इतना बढ़ा कि आखिरकार आकाश यादव बलि का बकरा बने और इन्हें जगदानंद सिंह ने छात्र राजद के प्रदेश अध्यक्ष के पद से हटा दिया. इसके बाद आकाश यादव ने पशुपति कुमार पारस गुट वाली लोजपा का दामन थाम लिया.