राजद में और तेज हुआ फैमिली वार: बौखलाये तेजप्रताप यादव का तेजस्वी पर बड़ा हमला, कहा- बिहार की महिलायें माफ नहीं करेंगी

राजद में और तेज हुआ फैमिली वार: बौखलाये तेजप्रताप यादव का तेजस्वी पर बड़ा हमला, कहा- बिहार की महिलायें माफ नहीं करेंगी

PATNA : लालू-राबडी परिवार में जारी घमासान औऱ तीखा हो गया है. तेजप्रताप यादव ने आज तेजस्वी यादव पर बड़ा हमला बोला है. तेजप्रताप ने तेजस्वी पर राबड़ी देवी औऱ मीसा भारती को भी किनारे लगाने का आरोप लगाते हुए कहा है कि बिहार की महिलायें उन्हें कभी माफ नहीं करेंगी. हालांकि तेजप्रताप सीधे तेजस्वी का नाम नहीं ले रहे हैं लेकिन वे किसे और क्यों कह रहे हैं ये स्पष्ट है.


तेजप्रताप का बड़ा हमला
दरअसल तेजप्रताप यादव ने तेजस्वी पर ये हमला राजद के स्टार प्रचारकों की सूची को लेकर बोला है. बिहार में विधानसभा की दो सीटों पर उपचुनाव हो रहे हैं. राजद ने उस उप चुनाव के लिए स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है. इसमें तेजप्रताप यादव के साथ साथ राबड़ी देवी औऱ मीसा भारती का भी नाम नहीं है. आज इसी मसले पर तेजप्रताप ने ट्वीटर के जरिये हमला बोला है.


ट्वीटर पर उन्होंने लिखा है
“राजद के स्टार प्रचारकों की सूची में मेरा नाम रहता ना रहता मां और दीदी का नाम रहना चाहिए था… इस गलती के लिए बिहार की महिलाएं कभी माफ नहीं करेगीं, दशहरा में हम मां की ही अराधना करतें हैं ना जी…”


इसी ट्वीट में तेजप्रताप ने मां को लेकर एक कविता भी लिखी है. उन्होंने लिखा है-ऐ अँधेरे देख ले मुँह तेरा काला हो गया माँ ने आँखें खोल दीं घर में उजाला हो गया… इस ट्वीट में तेजस्वी यादव का नाम नहीं लिया गया है. लेकिन किसे ये बातें कही जा रही हैं ये हर कोई समझ रहा है. तेजप्रताप यादव अपने भाई पर निशाना साध रहे हैं.


तेजप्रताप की बगावत
इससे पहले राजद ने शुक्रवार को अपने विधायक दल की बैठक बुलायी थी. तेजप्रताप यादव ने उस बैठक का बहिष्कार कर दिया. राजद नेताओं से जब तेजप्रताप की गैरमौजूदगी की बात पूछी गयी तो उन्होंने कहा कि वे पटना से बाहर हैं. लेकिन उसी दौरान तेजप्रताप यादव केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस के घऱ आय़ोजित रामविलास पासवान पुण्यतिथि कार्यक्रम में शामिल होने पहुंच गये. ये भी दिलचस्प था कि दो गुटों में बंट चुकी लोजपा में पारस भाजपा-जेडीयू के साथ हैं. उनके कार्यक्रम में इन्हीं दो पार्टियों के नेताओं का जमावड़ा था. लालू से लेकर तेजस्वी यादव स्व. रामविलास पासवान के विरासत की लड़ाई में चिराग पासवान के साथ मुखर होकर खड़े हैं. लालू आज ही दिल्ली में चिराग द्वारा आयोजित रामविलास पासवान के पुण्यतिथि कार्यक्रम में भी शामिल हुए. लेकिन तेजप्रताप यादव अपनी पार्टी औऱ पिता के लाइन के उलट पारस के कार्यक्रम में पहुंच गये.


इससे पहले राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी कह चुके हैं कि तेजप्रताप खुद ही राजद से बाहर हो चुके हैं. शिवानंद तिवारी ने कहा कि तेजप्रताप यादव अपना संगठन बना चुके हैं औऱ इसलिए वे राजद से स्वतः निष्कासित हो चुके हैं. शिवानंद तिवारी के इस बयान का राजद की ओर से कोई खंडन भी नहीं आया. लिहाजा ये तय हो गया कि लालू-राबड़ी परिवार की लड़ाई निर्णायक मोड़ पर पहुंच गयी है.