RJD में बाहरी नेताओं के टिकट की गारंटी नहीं, आने से पहले सोच लें

RJD में बाहरी नेताओं के टिकट की गारंटी नहीं, आने से पहले सोच लें

PATNA: बिहार विधानसभा चुनाव से पहले राजनीति दलों में आने जाने का सिलसिला जारी है. सभी आने जाने वाले को लग रहा है कि टिकट कंफर्म है, लेकिन ऐसा आरजेडी में बताया जा रहा है कि होने वाला नहीं है. बाहरी नेताओं के टिकट मिलने का चांस बहुत कम है. पार्टी में आना चाहते हैं तो आपकी मर्जी है. 

बिना शर्त स्वागत है

बताया जा रहा है कि आरेजडी ने इसको लेकर गाइडलाइन जारी कर दिया है. इस गाइडलाइन में बताया गया है कि सिर्फ टिकट की चाहत रखने वाले नेताओं को पार्टी में जगह नहीं है. अगर वह पार्टी में आना चाहते हैं तो आ सकते हैं, लेकिन पार्टी उनकी कोई शर्त नहीं मानेगी. टिकट देना या नहीं देना सिर्फ पार्टी नेतृत्व पर निर्भर करेगा. 


कई आरजेडी नेताओं ने भी किया विरोध

बताया जा रहा है कि आरेजडी सुप्रीमो लालू प्रसाद, तेजस्वी और प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह से पार्टी के कई नेताओं ने विरोध किया है और कहा है कि बाहरी लोगों टिकट नहीं दिया जाए. टिकट देने से पहले उनकी उपयोगिता को परखा जाए. बता दें कि बाहरी लोगों के टिकट देने के बाद पार्टी में विरोध शुरू होने का भी डर है. क्योंकि लंबे समय से उम्मीद लगाए नेता को अगर टिकट नहीं मिला तो वह बागी हो जाएंगे और बाहरी का कोई गारंटी नहीं है कि वह पार्टी में सेवा भाव से रहेगा ही. फिलहाल चुनावी मौसम में एक पार्टी छोड़ दूसरे में जाने का बिहार में सिलसिला जारी है.