राजद के सदस्यता अभियान में बोले तेजस्वी..बिहार में सरकार नहीं सर्कस है

राजद के सदस्यता अभियान में बोले तेजस्वी..बिहार में सरकार नहीं सर्कस है

DARBHANGA:- RJD के सदस्यता अभियान कार्यक्रम के दौरान तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार पर जमकर हमला बोला। तेजस्वी ने कहा कि बिहार में सरकार नहीं बल्कि सर्कस है। नफरत, जात हिन्दू-मुस्लमान के नाम पर जब इन्हें वोट मिल ही रहा है तो काहे ला रोजगार देंगे। चुनाव के दौरान अपनी घोषणापत्र में हम बोले थे कि 10 लाख रोजगार देंगे तब एनडीए ने कहा था कि हम 19 लाख रोजगार देंगे अब बताइए कहां गया 19 लाख रोजगार देने का वादा? 15 लाख रुपये का तो अभी तक बोहनी नहीं हुआ है। 


राष्ट्रीय जनता दल (RJD) अपने संगठन का विस्तार करने में लगी है। इसी को लेकर आरजेडी सदस्यता अभियान चला रही है। सदस्यता अभियान के दौरान राजद नेता तेजस्वी यादव ने लोगों को पार्टी की सदस्यता दिलायी। दरभंगा के बेनीपुर स्थित जननायक कर्पूरी ठाकुर-बाबा नागार्जुन स्टेडियम में आयोजित आरजेडी के सदस्यता अभियान कार्यक्रम में पहुंचे तेजस्वी यादव को कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया और उनके समर्थन में नारेबाजी की। इस दौरान राजद नेता तेजस्वी यादव ने विभिन्न पार्टियों से आए नेताओं और कार्यकर्ताओं को राजद की सदस्यता दिलायी और इस मुहिम को आगे ले जाने की बात कही। 


इस दौरान जनसभा को संबोधित करते हुए नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि पार्टी को मजबूती देने के लिए सबको लगना होगा। राजद बिहार में सबसे बड़ी पार्टी है। इस कारण राज्य में अन्य पार्टियों से ज्यादा सदस्य भी होने चाहिए। उन्होंने नीतीश सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि बीजेपी-जेडीयू के शासनकाल में 15 साल की सरकार के बाद भी बिहार देश में सबसे फिसड्डी राज्य है। आखिर इसके लिए जिम्मेदार कौन है? 


तेजस्वी ने नीतीश कुमार पर हमला करते हुए कहा कि बिहार में सरकार नहीं सर्कस है। जातीय जनगणना कराने की बात पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने की थी। लेकिन फिर बाद में चुप्पी साध ली। यहां अफसरशाही इतना हावी हो गया है कि मंत्री तक की बात नहीं सुनी जा रही है। बिहार की गरीब जनता की कौन सुनेगा? बिना चढ़ावे का यहां कोई काम नहीं होता है। बिहार में शराबबंदी, भ्रष्टाचार, बेरोजगारी, युवा, किसान, लॉ एंड ऑर्डर की लचर व्यवस्था पर नाराजगी जताते हुए तेजस्वी ने कहा कि यह सरकार नहीं बल्कि सर्कस है। 


नफरत,जात हिन्दू-मुस्लमान के नाम पर जब इन्हें वोट मिल ही रहा है तो काहे ला रोजगार देंगे। चुनाव के दौरान अपनी घोषणापत्र में हम बोले थे कि 10 लाख रोजगार देंगे तब एनडीए ने कहा था कि हम 19 लाख रोजगार देंगे अब बताइए कहां गया 19 लाख रोजगार देने का वादा? 15 लाख रुपये का तो अभी तक बोहनी नहीं हुआ है। हमने हमेशा गरीब,किसान,नौजवान और महिला सुरक्षा की बात की है। हमने हमेशा से रोजगार और कल-कारखाने की बात की है।