RJD के सीनियर नेताओं के बेटों को मिला टिकट, प्रदेश अध्यक्ष के बेटे यहां से बने उम्मीदवार

RJD के सीनियर नेताओं के बेटों को मिला टिकट, प्रदेश अध्यक्ष के बेटे यहां से बने उम्मीदवार

PATNA: आरजेडी के सीनियर नेताओं के बेटों को टिकट इस बार भी दिया गया है. आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के बेटे सुधाकर सिंह को रामगढ़ से टिकट दिया गया है. इसके अलावे सीनियर नेता शिवानंद तिवारी के बेटे राहुल तिवारी को एक बार फिर शाहपुर से उम्मीदवार बनाया है. आरजेडी नेता जय प्रकाश यादव की बेटी तारापुर से दिव्या प्रकाश को टिकट मिला हैं. कांति सिंह के बेटे ऋषि सिंह को ओबरा से उम्मीदवार बनाया गया हैं. 

पिता के सीट से लड़ेंगे चुनाव

जगदानंद सिंह के बेटे अपने रामगढ़ से विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे. इस सीट से जगदानंद सिंह के कई बार विधायक रह चुके हैं. जब वह बक्सर से लोकसभा का चुनाव जीते तो उन्होंने 2010 विधानसभा चुनाव में उन्होंने परिवारवाद का विरोध किया था. जिसके कारण बेटे की हार हो गई थी.

बेटे को बीजेपी ने दिया था टिकट

जगदानंद के बेटे सुधाकार सिंह पार्टी के टिकट पर चुनाव में खड़ा करना चाहती थी. लेकिन, जगदानंद सिंह परिवादवाद का विरोध करते हुए अपने बेटे को आरजडी का टिकट नहीं लेने दिया. इसके बाद जगदानंद के बेटे सुधाकर सिंह बीजेपी में शामिल हो गये और बीजेपी के उम्मीदवार बन गये. जगदानंद सिंह अपने बेटे की राजनीतिक महत्वकांक्षा को नजरंदाज करते हुए रामगढ़ विधानसभा चुनाव क्षेत्र में बेटे का साथ नहीं दिया और पार्टी के उम्मीदवार के पक्ष में डटे रहे. बेटे की हार हो गई, आरजेडी नेता अंबिका यादव जीत को जीत मिल गई.