आरजेडी का नीतीश के मंत्री पर बड़ा हमला, कहा- इन्हें कान पकड़कर निकाल दें

आरजेडी का नीतीश के मंत्री पर बड़ा हमला, कहा- इन्हें कान पकड़कर निकाल दें

PATNA : भूमि सुधार और राजस्‍व विभाग में ट्रांसफर रद्द किए जाने के बाद आरजेडी बिहार सरकार पर हमला बोलने लगी है। आरजेडी के प्रवक्‍ता भाई वीरेंद्र ने कहा है कि बिहार सरकार के ज्यादातर मंत्री भ्रष्‍ट हैं। तबादले के लिए अधिकारी मनमाना रिश्वत लेते हैं। पैसा वसूली के लिए ही तीन साल की जगह एक साल छह महीने में ट्रांसफर किया जाता है। उन्‍होंने कहा कि ऐसे मंत्री बिहार के साथ धोखा कर रहे हैं। 



भाई वीरेंद्र ने कहा कि यह भूमि सुधार नहीं, भूमि बर्बाद विभाग है। जनता अधिकारी के लगातार चक्कर काटते रहते हैं, लेकिन यहां पैसे का खेल खेला जाता है। अधिकारी पोस्टिंग के लिए 20 लाख, 25 लाख की मांग करते हैं, नहीं तो जनता का काम नहीं होगा। ऐसा केवल एक विभाग में नहीं बल्कि ज्यादातर विभाग में होता है। 


आरजेडी प्रवक्ता ने कहा कि 2000 यानी लालू राज में हम समता पार्टी के एमएलए थे। हमारे जैसे लोग के चाहने के अनुसार बीडीओ-सीओ और थानेदार तक की पा‍ेस्‍टि‍ंग होती थी। पोस्टिंग के लिए हम किसी के पैसे से चाय तक नहीं पीते थे, ले‍किन आज तो हम एक सिपाही तक काे नहीं ले जा सकते। अधिकारी की बात ही छोड़ दें। क्‍योंकि हर जगह रिश्‍वत की मांग की जाती है।