RCP सिंह से मिलने पहुंचे भूपेंद्र यादव, संजय जायसवाल की मौजूदगी में हो रही बैठक

RCP सिंह से मिलने पहुंचे भूपेंद्र यादव, संजय जायसवाल की मौजूदगी में हो रही बैठक

PATNA : नए साल में नीतीश कैबिनेट के विस्तार समेत गठबंधन सरकार को बेहतर तरीके से चलाने के लिए पहली बार बीजेपी और जेडीयू के बड़े नेताओं की बैठक हो रही है. जेडीयू अध्यक्ष आरसीपी सिंह से मिलने बीजेपी के बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव और प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर संजय जयसवाल जेडीयू कार्यालय पहुंचे हैं.


आरसीपी सिंह के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद भूपेंद्र यादव और संजय जयसवाल की उनसे यह पहली मुलाकात है. जेडीयू कार्यालय पहुंचे भूपेंद्र यादव और डॉक्टर संजय जयसवाल ने सबसे पहले आरसीपी सिंह को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने पर बधाई दी है. उसके बाद तीनों नेता बंद कमरे में लगातार बातचीत कर रहे हैं. 


माना जा रहा है कि मंत्रिमंडल विस्तार से लेकर अन्य मुद्दों पर मुलाकात के दौरान चर्चा हो रही है. साथ ही साथ एमएलसी उपचुनाव और राज्यपाल कोटे से एमएलसी के मनोनयन को लेकर भी चर्चा जारी है.


लगभग आधे घंटे की मीटिंग के बाद बिहार बीजेपी के प्रभारी भूपेंद्र यादव ने कहा कि उन्होंने आरसीपी सिंह को बधाई दी और कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में सरकार अच्छी चल रही है. हालांकि इस दौरान उन्होंने मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर कुछ भी नहीं कहा.


बिहार में पूर्ण बहुमत मिलने के बाद एक फिर से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में एनडीए की सरकार चल रही है. लगभग 2 महीने का समय बीत जाने के बाद मंत्रिमंडल के विस्तार पर चर्चा चल रही है. सियासी गलियारे में इस बात की चर्चा है कि खरमास बाद बिहार में नीतीश कैबिनेट का विस्तार हो सकता है.


बीते दिन जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में सीएम नीतीश ने एक बड़ा फैसला लेकर सबको चौंका दिया. उन्होंने राज्यसभा सांसद आरसीपी सिंह को पार्टी की कमान सौंप दी. राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद आरसीपी सिंह के कंधों पर बड़ी जिम्मेदारी है. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष और प्रभारी के साथ हो रही मीटिंग को लेकर यह बात निकलकर सामने आ रही है कि दोनों पार्टियां जल्द ही मंत्रिमंडल विस्तार पर एक दूसरे से सहमत हो जाएँगी, जिसके बाद राज्य में कैबिनेट का विस्तार होगा.